October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

लवाना प्रकरण में मुख्यमंत्री ने लगाई आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव संजय भूसरेड्डी को कड़ी फटकार: दोषी अधिकारियों का निलंबन का आदेश ना जारी होने से नाराजगी

लखनऊ। लवाना सूट में मानक की अनदेखी करते हुए बार संचालन का लाइसेंस जारी करने वाले तत्कालीन डिप्टी आबकारी आयुक्त जैनेंद्र उपाध्याय और जिला आबकारी अधिकारी समेत कई अधिकारियों को आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव संजय भूसरेड्डी द्वारा क्लीन चिट दिए जाने पर मुख्यमंत्री काफी नाराज बताए जा रहे हैं। उन्होंने इस प्रकरण में संजय भूसरेड्डी को कड़ी फटकार लगाई है जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि आज दोषी अधिकारियों के निलंबन संबंधी आदेश जारी हो सकते हैं।

पानी की तरह बहाया पैसा लेकिन सब बेकार गया

बताया जा रहा है कि आरोपी जैनेंद्र उपाध्याय ने निलंबन से बचने के लिए बीते 12 दिनों में पानी की तरह पैसा बहाया मंत्री और प्रमुख सचिव के स्तर से क्लीनचिट भी हासिल कर लिया लेकिन प्रकरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा संज्ञान में लेने के बाद सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद द्वारा इस मामले में कड़ा रुख अपनाने के बाद आज आरोपी अधिकारियों के निलंबन का आदेश जारी होने की उम्मीद है। इससे पहले आरोपी अधिकारी विभागीय मंत्री नितिन अग्रवाल को भी खुश करने में सफल रहे। मंत्री स्तर से भी आरोपी अधिकारियों को क्लीन चिट देने की कोशिश की गई लेकिन यह सब कोशिश धराशई हो गई।