October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

दिल्ली के उपराज्यपाल पर 1400 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप: आप विधायक दुर्गेश पाठक ने विधानसभा में लगाया सनसनीखेज आरोप

नई दिल्ली। शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी को घेर रही भारतीय जनता पार्टी के लिए सर दर्द उस समय बढ़ गया जब आम आदमी पार्टी के एक विधायक दुर्गेश पाठक ने खादी ग्रामोद्योग में तैनाती के दौरान नोटबंदी के समय उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा 14 00 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बदलकर नई करेंसी लेने का आरोप लगा दिया।

असल में दुर्गेश पाठक ने सदन के माध्यम से एक बड़ी जानकारी दी. दिल्ली के उपराज्यपाल बनने से पहले विनय कुमार सक्सेना खादी ग्रामोद्योग के चेयरमैन थे. तब का एक किस्सा साझा करते हुए उन्होंने बताया कि नोटबंदी के दौरान पीएमओ में ऐसी बहुत शिकायतें गईं कि खादी ग्रामोद्योग ने बड़े स्तर पर पुराने नोट नए नोटो में बदले जा रहे हैं. जब इसकी जांच हुई, तो इसमें खादी ग्रामोद्योग के दो कैशियर के नाम आए- प्रदीप कुमार यादव और संजीव कुमार.

वे आगे कहते हैं कि दोनों का बयान यह था कि खादी ग्रामोद्योग के फ्लोर इंचार्ज अजय गुप्ता और मैनेजर एके गर्ग ने इन कैशियर को डराया धमाकाया और कहा कि पैसा विनय कुमार सक्सेना का है. अगर चेयरमैन पर यह आरोप है तो इसकी जांच होनी चाहिए. यह इसलिए भी बड़ा मामला है, क्योंकि तब गरीब लोग घण्टो लाइन में लगकर अपने पैसे बदलवा पाते थे.