November 26, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

विधायक खरीद फरोख्त मामले में भाजपा संगठन मंत्री मोस्ट वांटेड: तेलंगाना पुलिस ने भेजा सम्मन कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

हैदराबाद। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी एल सन्तोष को हैदराबाद पुलिस ने पूंछतांछ समन किया है। टीआरएस विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में बी एल सन्तोष को आरोपी बनाया गया है।

तेलंगाना पुलिस ने भाजपा के शीर्ष नेता व पार्टी महासचिव बीएल संतोष को समन भेजा है।
एसआईटी ने उन्हें 21 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो एसआईटी उनकी गिरफ्तारी भी कर सकती है।

वहीं, समन जारी होने के बाद भाजपा नेता बीएल संतोष भी अंतरिम जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी में हैं। बता दें, इस मामले में तेलंगाना पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। अब तक चार राज्यों की सात लोकेशन पर पुलिस पहुंच चुकी है। इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। 

टीआरएस के विधायकों में से एक पी रोहित रेड्डी की शिकायत के आधार पर 26 अक्टूबर की रात में रामचंद्र भारती उर्फ सतीश शर्मा, नंद कुमार और सिम्हाजी स्वामी के खिलाफ संबंधित धाराओं- आपराधिक साजिश, रिश्वत की पेशकश और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किए गए थे। प्रथमिकी के मुताबिक, रोहित रेड्डी ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उन्हें 100 करोड़ रुपये की पेशकश की। इसके बदले में उसने शर्त रखी थी कि उन्हें टीआरएस छोड़करभाजपा में शमिल होना पड़ेगा।

You may have missed