October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

बीएल वर्मा भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष: धर्मपाल बीजेपी के नए संगठन मंत्री: सुनील बंसल हटाए गए उन्हें राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया

लखनऊ। बिहार में सियासी उठापटक के बाद हरकत में आए भारतीय जनता पार्टी ने आज ताबड़तोड़ फैसले किए। सुबह जहां स्वतंत्र देव सिंह को नेता विधान परिषद से हटाया गया और उनकी जगह केशव प्रसाद मौर्य को विधान परिषद में नेता सदन बनाया गया वही सबसे ज्यादा चौंकाने वाला फैसला करते हुए बदायूं से राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा को भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

मोदी टीम के खास सदस्य हैं बीएल वर्मा

जानकारों का मानना है कि बीएल वर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम के अहम सदस्य हैं। वा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं तथा पूर्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं।

कहीं योगी आदित्यनाथ की घेराबंदी तो नहीं

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि आज उत्तर प्रदेश में संगठन को लेकर हुए ताबड़तोड़ फैसले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए सिर दर्द जैसे हैं। योगी के करीबी स्वतंत्र देव सिंह की नेता सदन विधान परिषद से विदाई तथा स्वतंत्र देव सिंह को प्रदेश संगठन मंत्री पद से हटाया जाना वास्तव में योगी आदित्यनाथ के लिए झटका माना जा रहा है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि जब भी दिल्ली दरबार ने दबाव बनाया तो स्वतंत्र देव सुनील बंसल की मदद से योगी आदित्यनाथ अपना लक्ष्य पाने में सफल रहे।

धर्मपाल सिंह बीजेपी के नए संगठन मंत्री

बिजनौर की नगीना विधानसभा के रहने वाले धर्मपाल सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश का नया संगठन मंत्री बनाया है फिलहाल वे झारखंड में बतौर और संगठन मंत्री काम कर रहे हैं। केंद्रीय नेतृत्व और संघ के प्रिय हैं