21 Jan 2022, 2:37 AM (GMT)

Global Stats

343,867,511 Total Cases
5,595,580 Deaths
275,205,872 Recovered

January 21, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

तहसीलदार और नायब तहसीलदार के खिलाफ अधिवक्ताओं का उग्र प्रदर्शन: एसडीएम के आश्वासन के बाद माने अधिवक्ता

लालगंज प्रतापगढ़। संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राममोहन सिंह की अगुवाई मे एसडीएम को दिये गये ज्ञापन मे वकीलों ने आरोप लगाया है कि तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार नियमित रूप से कार्यालय एवं कोर्ट मे उपलब्ध नही रहा करते। अधिवक्ताओं का आरोप है कि इन अफसरो के द्वारा कागजात दुरूस्ती तथा वादकारियों से जुडे छोटे मोटे कामकाज भी निष्पादित न करने से वादकारी परेशान होकर भटक रहे है। वहीं ज्ञापन मे कहा गया है कि तहसीलदार न्यायिक की कोर्ट मे पीठासीन अधिकारी की रिक्तता के कारण लगभग एक वर्ष से मुकदमों मे वादकारियों को तारीख तक नही मिल पा रही है। लालगंज घुइसरनाथ हाइवे पर खालसा तिराहे के पास सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर ट्रकों व बसो को खड़ी किया जाता है।

यहां अवैध रूप से लकड़ी के स्टॉल को भी लगाकर आवागमन मे अवरोध उत्पन्न किया गया है। अधिवक्ताओं का कहना है कि अतिक्रमण के चलते आम राहगीरो से लेकर अधिवक्ताओं तक को रोज चुटहिल होना पड़ रहा है। वकीलों ने प्रशासन को आगाह किया है कि समस्याओं के समाधान न होने पर वह धरना प्रदर्शन नियमित रूप से और तेज करेंगे। वकीलों के धरना प्रदर्शन की जानकारी होने पर एसडीएम ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह अपने चैम्बर पहुंचे।

एसडीएम ने धरना स्थल पर ज्ञापन लेकर संघ के पदाधिकारियो से चैंबर मे वार्ता कर समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया। धरना प्रदर्शन का संचालन महामंत्री प्रवीण यादव व संयोजन उपाध्यक्ष संतोष पाण्डेय ने किया। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल, अनिल महेश, टीपी यादव, राव वीरेन्द्र सिंह, संदीप सिंह, हरिशंकर द्विवेदी, लाल राजेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि तहसील प्रशासन की मनमानी से यहां सरकारी कामकाज मे रोज अवरोध अब बर्दास्त नही किया जाएगा। इस मौके पर अजय शुक्ल गुडडू, कौशलकिशोर शुक्ल, शिवाकांत उपाध्याय, संजय सिंह, धीरेंद्र शुक्ल, शिव नारायण शुक्ल, रामकुमार पाण्डेय, राजेश तिवारी, संतोष तिवारी, कमलेश तिवारी, तपन पाण्डेय, दिनेश सिंह, रामकुमार पाण्डेय, सुमित त्रिपाठी आदि रहे।

You may have missed