October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

बांके बिहारी मंदिर हादसे में अहम खुलासा : पुलिस अधिकारी अपने रिश्तेदार और परिजनों के साथ जबरन घुस गए थे: निकासी द्वार कर दिया था बंद: दम घुटने से मची भगदड़

मथुरा। सीसीटीवी फुटेज सेअहम खुलासा हुआ है। मंदिर के मुख्य पुजारी दिनेश गोस्वामी ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि कुछ पुलिस अधिकारी अपने परिजनों और रिश्तेदारों के साथ गर्भ गृह प्रवेश कर गए और उनकी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने निकासी द्वार बंद कर दिया जिससे भीड़ फस गई लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और इसी बेचैनी से भगदड़ हो गई। मुख्य पुजारी दिनेश गोस्वामी ने बताया कि काफी लोग बेहोश पड़े हुए थे और उनको कुछ चलते हुए लोग भाग रहे थे।

मुख्य पुजारी का साफ तौर पर मानना था कि व्यवस्था में पुलिस प्रशासन की ओर से जबरदस्त लापरवाही की गई जिसके नतीजे में यह हादसा हुआ है। उन्होंने कहा कि मंदिर में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जो पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे वह आला अधिकारी के परिजनों की सुरक्षा और आवभगत में लग गए थे।

पुलिस अधिकारियों ने आरोपों से किया इनकार

इस बीच मथुरा के आला पुलिस अधिकारियों ने मंदिर प्रशासन के आरोपों से इनकार किया है उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से सब साफ हो जाएगा जबकि मुख्य पुजारी ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में आला अधिकारियों की करतूत दर्ज हो गई है।