07 Jul 2022, 4:13 AM (GMT)

Global Stats

557,849,828 Total Cases
6,367,472 Deaths
531,686,707 Recovered

July 7, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई मासूम: प्राइमरी स्कूल का गेट और बाउंड्री गिरी दबकर एक छात्रा की मौत दो अन्य गंभीर रूप से घायल

प्रतापगढ़। जिले के लगभग हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर है। आज भ्रष्टाचार की भेंट एक मासूम बालिका हो गई जो कुंडा कोतवाली के प्राथमिक विद्यालय बाने मऊ में पढ़ने गई थी लेकिन वहां समय पर अध्यापक नहीं आने के कारण गेट बंद था। वह कुछ बच्चों के साथ गेट पर लटककर खेलने लगी तभी गेट और बाउंड्री वाल ढह गई और इसमें एक 7 वर्ष की बालिका दब गई जिस की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य छात्रों को आसपास के लोगों ने दौड़कर मलबे से निकाल लिया और अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

परंपरा के अनुसार आला अधिकारियों ने जांच की बात कही

इस भीषण घटना के बाद जैसा कि अतीत में होता रहा है उसी परंपरा का अनुसरण करते हुए जिले के आला हकीम ने अब जांच की बात कही है जबकि इसी तरह बीएसए ने भी मामले की जांच कराए जाने की बात की है। तमाम सवालों के बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर निर्माण कार्य के दौरान अधिकारियों ने निरीक्षण क्यों नहीं किया। विभाग के जेई जो इस निर्माण कार्य की निगरानी करते हैं उनकी जवाबदेही क्यों नहीं तय हुई।

कभी छत ढह गया तो

बताया जा रहा है कि यह घटना इसलिए भी घटी है क्योंकि निर्माण कार्य में गुणवत्ता से समझौता किया गया और निर्माण कार्य में गुणवत्ता से समझौता किस लिए हुआ है क्योंकि इसमें 40 से 45% तक कमीशन दिया गया है। हालात बेहद गंभीर है ऐसे में यदि कभी किसी स्कूल या अस्पताल की छत ढह गई तो क्या होगा तमाम कोशिशों के बावजूद जिले में भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस मुद्दे को लेकर जिले के आला हाकिम गंभीर भी नजर नहीं आ रहे।

You may have missed