October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

केशव प्रसाद मौर्य ने दिखाए योगी को तेवर: बोले संगठन सरकार से बड़ा होता है या किसी को भूलना नहीं चाहिए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की ताजपोशी के बीच उनका एक ताजा बयान एक बार फिर लखनऊ में सत्ता संघर्ष को उफान पर लाने का काम कर रहा है।

दरअसल आज ब्रज क्षेत्र की गाजियाबाद में होने वाली बैठक से पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का एक लाइन का ट्वीट हड़कंप का विषय बना हुआ है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि संगठन सरकार से बड़ा होता है। उनके इस बयान के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जेपी नड्डा से मिलने के बाद उनके तेवर बदल गए हैं और ऐसा शायद हाईकमान के इशारे पर हो रहा है।

माना जा रहा है कि एक या दो दिन बाद ही भाजपा अपने प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान करने वाली है। खबर यह भी है कि इस बार प्रदेश अध्यक्ष चयन में योगी आदित्यनाथ कि नहीं चलेगी।

योगी के बजाय राजनाथ सिंह बन गए केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड के सदस्य

यह पार्टी हाईकमान की नाराजगी का ही नतीजा है कि योगी आदित्यनाथ के बजाए राजनाथ सिंह को केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड में जगह दी गई जबकि माना जा रहा था कि दूसरी बार प्रचंड बहुमत से जीत कर आने वाले योगी आदित्यनाथ को इन शक्तिशाली समितियों में जगह मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

केशव प्रसाद मौर्य ने दूसरी बार जीत के लिए योगी के बजाय सुनीबंसल को दिया जीत का श्रेय:

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के बीच कड़वाहट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां पूरा प्रदेश और लोग यह मान रहे हैं दूसरी बार भाजपा की जीत में योगी आदित्यनाथ की बड़ी भूमिका रही है वही जोर देकर केशव प्रसाद मौर्य ने इसे खारिज करते हुए जीत का सेहरा संगठन मंत्री रहे सुनील बंसल को दे दिया।