October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

योगी सरकार के मंत्री का आरोप: लूटेरे अधिकारी किसी की नहीं सुन रहे: राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश सिंह ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

लखनऊ। योगी सरकार के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश सिंह ने मंडी परिषद में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर बिंदुवार मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने मंडी परिषद के अधिकारियों द्वारा किए गए घपले घोटाले को लेकर सख्त टिप्पणियां की है।

मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मैंगो पैक हाउस के आधे अधूरे निर्माण के बावजूद अधिकारियों की मिलीभगत से पूरा भुगतान कर दिया गया।

बे ब्रिज जोकि टैक्स चोरी रोकने के लिए बनाए गए थे आप बुआ सफेद हाथी बन कर रह गए हैं और अधिकारियों की मिलीभगत से वे ब्रिज के बगल से ही टैक्स चोरी के लिए एक अलग रास्ता बना दिया गया है इस काम में अधिकारियों की संलिप्तता साफ नजर आती है।

मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने आरोप लगाया कि 234 करोड़ों रुपया बकाया है फिर भी वसूली की कोई कोशिश तक नहीं की जा रही है। पूरे देश में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन है लेकर मंडी परिषद अभी तक चेक के माध्यम से ही काम कर रहा है और इसमें भी खेल हो रहा है ज्यादातर चेक बाउंस हो रहे हैं और चेक बाउंस होने के बावजूद कोई कार्यवाही विभाग द्वारा नहीं की जा रही है।

परिषद में करोड़ों रुपए के ठेके नियम को ताक पर रख कर दिए गए। कार्य की गुणवत्ता बेहद असंतोषजनक है। मंत्री मैं विभागीय अधिकारियों की करतूत का कच्चा चिट्ठा मुख्यमंत्री को भेजा है देखना है कि मुख्यमंत्री के इस पत्र पर क्या कार्यवाही होती है।