October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा बलात्कार का मुकदमा: बिहार में कानून मंत्री को घेर रही भारतीय जनता पार्टी को लगा तगड़ा झटका

नई दिल्ली। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल कोटे से कानून मंत्री बने कार्तिकेय कुमार सिंह को अपहरण के मामले में खेल रही भारतीय जनता पार्टी को लेने के देने पड़ गए हैं। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा बिहार की पिछली सरकार में उद्योग मंत्री रहे सैयद शाहनवाज हुसैन पर दिल्ली हाईकोर्ट ने बलात्कार का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद बिहार सरकार पर हमलावर सुशील मोदी ने चुप्पी साध ली है जबकि बिहार भाजपा के कई बड़े नेता सदमे में है।

 भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन की मुसीबत बढ़ने वाली है. दिल्ली हाईकोर्ट ने दुष्कर्म के मामले में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन को राहत प्रदान करने से इनकार कर दिया है. हाईकोर्ट ने पुलिस को शाहनवाज हुसैन के खिलाफ दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. साथ ही हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को तीन माह में जांच पूरी करने का निर्देश दिया है. बता दें कि साल 2018 में एक महिला ने शाहनवाज हुसैन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था.

कुछ महीने पहले पीड़िता की शिकायत पर दिल्ली की साकेत कोर्ट ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। निचली अदालत के इस आदेश को शाहनवाज हुसैन ने साकेत कोर्ट में ही विशेष जज के सामने चुनौती दी थी। वहां से राहत नहीं मिलने पर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट ने 2018 में ही प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश पर अंतरिम रोक लगाई थी