27 May 2022, 12:21 PM (GMT)

Global Stats

530,474,160 Total Cases
6,308,158 Deaths
501,069,989 Recovered

May 27, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

शीरा आवंटन का पटल आयुक्त देखते हैं अगर गड़बड़ी हुई है तो इसके लिए आबकारी आयुक्त और उनके अधीनस्थ अधिकारी जिम्मेदार – संजय भूसरेड्डी आबकारी आयुक्त ने अब तक कार्यवाही क्यों नहीं की, उनसे जवाब तलब किया जाएगा – संजय भूसरेड्डी

लखनऊ। आबकारी विभाग में बड़े पैमाने पर हो रहे घोटालों की सुर्खियां बनने के बाद अपर मुख्य सचिव गन्ना विकास एवं आबकारी संजय भूसरेड्डी बैकफुट पर आ गए हैं।

अवध भूमि न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आबकारी आयुक्त मुख्यालय में शीरा आवंटन पटल का आवंटन आबकारी आयुक्त और उनके अधीनस्थ अधिकारियों द्वारा किया जाता है इससे मेरा कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि ट्रांसफर पॉलिसी का वायलेशन करते हुए कोई लिपिक 20 वर्षों तक मुख्यालय में बना हुआ है तो इसकी जिम्मेदारी सहायक आयुक्त आबकारी और आबकारी आयुक्त की है। अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी ने कहा कि इस संबंध में आयुक्त और अपर आयुक्त से स्पष्टीकरण लिया जाएगा। अगर लिपिक अमित अग्रवाल के अस्तर पर किसी भी प्रकार की अनियमितता या भ्रष्टाचार पाया गया तो उसे जेल भेजा जाएगा।

मेरा काम शासन की नीति बनाना है बाकी सब कुछ आबकारी आयुक्त देखते हैं – संजय भूसरेड्डी

संजय भूसरेड्डी ने स्पष्ट किया कि वह आबकारी विभाग में शासन की नीतियां बनाते हैं लेकिन इसके कार्यान्वयन की जिम्मेदारी आबकारी आयुक्त की होती है।

शीरा आवंटन में धांधली से सरकार को लगा हजारों करोड़ रुपए का चुना

आबकारी आयुक्त मुख्यालय में तैनात कंप्यूटर लिपिक अमित अग्रवाल की मनमानी अनियमितता और भ्रष्टाचार के चलते शीरा आवंटन में धांधली हुई परिणाम स्वरूप पिछले 4 सालों में ही लगभग 30 से 35 हजार करोड़ रुपए का राजस्व क्षति हुई है।

You may have missed