08 Aug 2022, 10:30 AM (GMT)

Global Stats

589,775,882 Total Cases
6,437,640 Deaths
561,450,523 Recovered

August 9, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

गिट्टी चोरी में योगी के कैबिनेट मंत्री को अदालत ने सुनाई सजा: सजा का ऐलान होते ही कोर्ट से भागे राकेश सचान

लखनऊ। योगी सरकार के एक कद्दावर कैबिनेट मंत्री राकेश सचान उस समय अदालत से भाग खड़े हुए जब कानपुर की एंटी एमपी एमएलए अदालत नंबर 3 ने उन्हें दोषी पाया और सजा का ऐलान कर दिया।

मंत्री के वकील ने जज के हाथ से आदेश छीनकर भागने की कोशिश की

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को एसीएमएम 3 कोर्ट ने 35 साल पुराने मामले में सजा सुनाई है। सुनवाई के बाद आदेश के सुरक्षित होते ही मंत्री राकेश सचान कोर्ट से भाग निकले। माना जा रहा है कि मंत्री को पहले से ही सजा सुनाए जाने का अनुमान लग था।

35 साल पुराने गिट्टी चोरी मामले में शनिवार को ACMM-3 कोर्ट ने सुनवाई कर आदेश सुरक्षित किया। मामले की सुनवाई हो जाने के बाद मंत्री राकेश सचान सजा सुनाये जाने की आशंका से कोर्ट से बाहर चले गए। मंत्री वकील पर भी गंभीर आरोप की खबर आई है। जानकारी के मुताबिक खबर है की मंत्री के वकील ने जज के हाथ से आदेश की कॉपी छीनकर भागने का आरोप है।बतादें कि मामला तब का है जब मंत्री राकेश सचान रेलवे ठेकेदार थे। कानपुर के किदवई नगर क्षेत्र के निवासी राकेश सचान ने अपनी राजनीतिक शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी। 2019 लोकसभा चुनाव में वे एसपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए था। 2022 में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की और कानपूर देहात के भोगनीपुर से समाजवादी पार्टी के नरेंद्र पाल सिंह को हराया और योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में मंत्री पद प्राप्त किया।