21 Jan 2022, 1:49 AM (GMT)

Global Stats

343,731,667 Total Cases
5,595,447 Deaths
275,190,944 Recovered

January 21, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा: कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में उस समय हंगामा होने लगा जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। उनके इस बयान के बाद समूचे विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।

योगी आदित्यनाथ ने यह भी दावा किया की समुचित ऑक्सीजन का प्रबंध किया गया था। उन्होंने कहा कि दवा ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत ही नहीं हुई।

सदन में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मरीज की मौत होने पर उसका मृत्यु प्रमाण पत्र डॉक्टर लिखकर देते हैं. प्रदेश में अब तक कोविड-19 के कारण जिन 22915 मरीजों की मृत्यु हुई है उनमें से किसी के भी मृत्यु प्रमाण पत्र में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी से मौत का जिक्र नहीं है. उन्होंने कहा कि इन लोगों की मौत विभिन्न बीमारियों और असाध्य रोगों की वजह से हुई है. ऑक्सीजन की कमी पहले थी. सभी लोग जानते हैं कि उस दौरान दूसरे प्रदेशों से लाकर ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई थी. जहां तक पारस अस्पताल की बात है तो उस मामले में पूरी जांच की गई थी. जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त की जांच रिपोर्ट भी आई थी जिसमें एक मॉक ड्रिल करने की बात आई थी. उसमें ऑक्सीजन की कमी से किसी की भी मृत्यु का जिक्र नहीं है.

You may have missed