07 Jul 2022, 5:25 AM (GMT)

Global Stats

557,962,465 Total Cases
6,367,578 Deaths
531,757,958 Recovered

July 7, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

स्टेचू ऑफ यूनिटी को जमीन देने वाले 150 आदिवासियों को नौकरी से निकाला गया: स्टैचू ऑफ यूनिटी में सफाई कर्मी के रूप में मिली थी नौकरी

अहमदाबाद। दुनिया की सबसे बड़ी स्टेचू स्टैचू ऑफ यूनिटी के लिए अपनी जमीन देने वाले आदिवासियों को नौकरी देने का वादा किया गया था और नौकरी मिली थी लेकिन अचानक उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया और बताया गया कि उनकी जगह सफाई का काम मशीन करेगी। इस फैसले से आदिवासी काफी हताश और निराश है और खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसको इन्होंने ठगा नहीं।

दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू ऑफ यूनिटी के एरिया के अंदर काम करने वाले स्थानीय 150 आदिवासियों को अचानक सफाई की नौकरी से निकाले जाने से उन लोगों में काफी नाराजगी दिख रही है. दरअसल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और उसके आस-पास एरिया में सफाई के लिए खानगी एजेंसी ने 150 स्थानीय लोगों को नौकरी पर रखा था. जिसकी वजह से गरीब लोगों का अपना जीवन निर्वाह हो रहा था, लेकिन अब प्रशासन यहां सफाई करने के लिए मशीन ला रहा है और उसका कॉन्ट्रैक्ट वडोदरा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन को दे दिया गया है. इसलिए अब खानगी एजेंसी ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. जिससे इन लोगों में काफी नाराजगी दिख रही है. 

You may have missed