23 Jan 2022, 10:27 AM (GMT)

Global Stats

351,724,504 Total Cases
5,613,594 Deaths
279,490,900 Recovered

January 24, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

स्टेट बैंक के कृषि लोन की वसूली करेंगे अडानी के गुंडे: स्टेट बैंक और अडानी के बीच समझौता

नई दिल्ली। लोगों की आशंका सच साबित हुई। स्टेट बैंक के पास किसानों को लोन देने के लिए पैसा नहीं है। स्टेट बैंक ने अदानी ग्रुप की कंपनी एनबीएफसी के साथ एक समझौता किया है जिसमें किसानों को लोन देने का काम अब अडाणी कैपिटल कि यह कंपनी करेगी। स्टेट बैंक ने यह कदम इसलिए उठाया है क्योंकि किसानों को दिया गया कर्ज एनपीए हो गया है और वसूली नहीं हो पा रही है। ऐसे में स्टेट बैंक ने एनबीएफसी के साथ समझौता किया है सभी नए केसीसी लोन अब एनबीएफसी देगी और वही वसूली भी करेगी।

वसूली के लिए अदानी कैपिटल ने पेशेवर लोगों को रखा है जो जोर जबरदस्ती और गुंडई करके लोन वसुलेंगे।

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India (SBI) ने हाल ही में अडानी ग्रुप (Adani Group) की एनबीएफसी शाखा, अडानी कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड (Adani Capital Private Ltd (Adani Capital) के साथ मिलकर ट्रैक्टर और कृषि उपकरणों की खरीद के लिए किसानों को कर्ज देने के लिए एक एग्रीमेंट किया है।

बैंक ने प्रेस रिलीज जारी करके कहा “इस भागीदारी से एसबीआई फसलों की उत्पादकता बढ़ाने के लिए कृषि मशीनों को खरीदने के इच्छुक किसानों लोन उपलब्ध कराने में सक्षम होगा। एसबीआई किसानों की आय दोगुनी करने के लिए उन्हें कृषि मशीनों, गोदामों, किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) पर वित्तीय मदद करने के लिए कई एनबीएफसी के साथ मिल कर कर्ज देने के प्रक्रिया को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।”