08 Aug 2022, 10:54 AM (GMT)

Global Stats

589,783,132 Total Cases
6,437,676 Deaths
561,454,069 Recovered

August 9, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

फड़नवीस के साथ अमित शाह ने किया खेल: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भाजपा करेगी बाहर से समर्थन

मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में एक और करवट ली है। कुछ देर पहले राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा करने की तैयारी कर रहे देवेंद्र फडणवीस के अरमानों पर पानी फेरते हुए अमित शाह ने शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में प्रस्तावित कर सबको चौंका दिया।

2024 के लिए शिवसेना की ताकत का अमित शाह और भाजपा इस्तेमाल करना चाहती है । जानकारों के मुताबिक ऐसा करके अमित शाह एक तीर से दो निशाना साधना चाहते हैं जहां वह शिवसैनिकों में यह संदेश देना चाहते हैं कि भाजपा अपने शुभचिंतकों के साथ गद्दारी नहीं करती वही उधव ठाकरे के लिए शिंदे के रूप में एक चुनौती बनाए रखना चाहती है।

फड़नवीस के साथ पुराना हिसाब किया बराब

सभी जानते हैं कि देवेंद्र फडणवीस कभी भी अमित शाह के करीबी नहीं रहे और इस पूरे ऑपरेशन को अमित शाह की देखरेख में चलाया गया था इसीलिए आखिरी क्षण में पाशा पलटते हुए अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस की जगह एकनाथ शिंदे का नाम राजभवन भेज दिया और अब बदली हुई भूमिका में देवेंद्र फडणवीस एकनाथ शिंदे के सहयोगी के रुप में राजभवन में सरकार बनाने का दावा करने जाएंगे।

उधव ठाकरे कर सकते हैं समर्थन

इस घटनाक्रम पर मातोश्री भी करीबी नजर बनाए हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि उधव ठाकरे संजय राऊत और दूसरे सहयोगी भी इस बात पर विचार कर रहे हैं कि के मुख्यमंत्री बनने की स्थिति में शिवसेना के विधायक एकजुट हो सकते हैं।