08 Aug 2022, 9:35 AM (GMT)

Global Stats

589,748,608 Total Cases
6,437,574 Deaths
561,427,082 Recovered

August 9, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

बृजेश पाठक नाराज: कुछ दिनों में ले सकते हैं बड़ा फैसला: मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर में हुई अनियमितता की जांच के लिए गठित की कमेटी

लखनऊ। स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर हुए तबादले से नाराज उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद को लिखी चिट्ठी अब तूल पकड़ रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर स्थानांतरण में हुई हेराफेरी की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। कमेटी में मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र तथा अपर मुख्य सचिव और वरिष्ठ आईएएस अवनीश अवस्थी तथा आबकारी महकमे के अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी शामिल है। दोनों अधिकारियों से 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की गई है।

पिछले दिनो स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम ब्रिजेश पाठक ने तबादलों पर पत्र लिखकर उठाए थे सवाल

बृजेश पाठक नाराज!

स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद द्वारा उपमुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक की उपेक्षा करते हुए उस समय सैकड़ों चिकित्सकों का ट्रांसफर कर दिया जब बृजेश पाठक भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए हैदराबाद में थे। हैदराबाद से लौटने के बाद उन्हें ट्रांसफर की जानकारी मिली जिस पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद को चिट्ठी लिखकर गंभीर अनियमितताओं का आरोप लगाया था। चिट्ठी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई जिसके बाद मुख्यमंत्री ने पत्र का संज्ञान लेते हुए आरोपों की जांच के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 3 सदस्य समिति गठित कर दी।

कहां जा रहा है कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक अपने अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद से खासे नाराज बताए जा रहे हैं कहा तो यहां तक जा रहा है कि यदि उनके विभाग से अमित मोहन प्रसाद का तबादला नहीं हुआ तो वह कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं।