October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

साइरस मिस्त्री की मौत दुर्घटना या साजिश! कुछ गंभीर सवाल जो साजिश की ओर इशारा कर रहे हैं

मुंबई। जाने-माने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर से उद्योग जगत सकते में है। इस दुर्घटना में उनके साथ जहांगीर दिनसा पंडोले नाम के एक शख्स की भी मौत हो गई है। इस दुर्घटना को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं और यह सवाल दुर्घटना को साजिश की ओर भी ले जा रहे हैं। जो अहम सवाल इस दुर्घटना के बाबत खड़े हुए हैं इसमें सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि उद्योगपति साइरस मिस्त्री सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा के लिए हवाई रूट का ही इस्तेमाल कर सकते थे फिर उन्होंने अहमदाबाद से मुंबई तक सड़क मार्ग से जाने का निर्णय क्यों लिया।

एक दूसरा सवाल जो साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना को साजिश बना रहा है वह यह कि अनाया नाम की जो महिला कार ड्राइव कर रही थी वह भीषण सड़क हादसे में कैसे बच गई और उसका सेफ्टी बैलून इन टाइम कैसे खुल गया जबकि साइरस मिस्त्री और दिनशा जहांगीर का सेफ्टी बैलून समय से क्यों नहीं खुल पाया। क्या सेफ्टी बैलून के साथ कोई छेड़छाड़ हुई थी खास तौर पर उस सीट के सेफ्टी बलूंस पर जिस पर साइरस मिस्त्री और उनके साथी जहांगीर दिनशा पंडोले बैठे थे। एक और सवाल इस साजिश को पुष्ट करता है वाह यह कि गाड़ी चला रही अनिया और उसका पति उनका सेफ्टी बैलून इन टाइम खुला और वह सुरक्षित बच गए। फिलहाल यह वही सवाल है जिससे यह सड़क दुर्घटना साजिश के तौर पर भी देखी जा रही है।

टाटा एंड संस से विवाद

साइरस मिस्त्री जोकि कुछ समय के लिए टाटा एंड संस के चेयरमैन भी बनाए गए थे बाद में उन्हें बोर्ड ने यह कहते हुए हटा दिया था कि उनके व्यवहार से निवेशक खुश नहीं है। हटाए जाने के बाद साइरस मिस्त्री टाटा एंड संस के साथ एक कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे। साइरस मिस्त्री का टाटा एंड संस कंपनी में 18% का शेयर भी है।