08 Aug 2022, 11:18 AM (GMT)

Global Stats

589,836,405 Total Cases
6,437,767 Deaths
561,465,719 Recovered

August 9, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

समाज कल्याण विभाग में जारी है ऑपरेशन क्लीन: निदेशक राकेश शुक्ला की सख्ती के चलते शिक्षा माफियाओं में हड़कंप: होम्योपैथी यूनानी और आयुर्वेदिक कॉलेजों के छात्रवृत्ति घोटाले का मामला ईओडब्ल्यू को सौंपा गया, जेल भेजने की तैयारी

लखनऊ। कैबिनेट मंत्री असीम अरुण के निर्देशों को अमलीजामा पहनाने में जुटे समाज कल्याण विभाग के निदेशक राकेश शुक्ला के सख्ती के चलते विभाग में लंबे समय से अड्डा बनाए हुए शिक्षा माफियाओं में हड़कंप मच गया है। होम्योपैथिक कॉलेज में फर्जी छात्रों का इनरोलमेंट कर उनके नाम पर ₹67 करोड़ रुपए का छात्रवृत्ति घोटाला करने वाले शिक्षा माफियाओं पर शिकंजा कस दिया है। मामले की जांच पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा कर रही है कहां जा रहा है कि कई आयुर्वेदिक और यूनानी कॉलेजों जोकि फर्जी पंजीकरण के जरिए करोड़ों रुपए छात्रवृत्ति के रूप में डकार चुके हैं उन पर गाज गिरने वाली है।

इस संबंध में समाज कल्याण निदेशक राकेश शुक्ला ने अवध भूमि न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि मंत्री जी ने विभाग में भ्रष्टाचार को शून्य स्तर तक पहुंचाने का जो संकल्प लिया है हम उसी दिशा में काम कर रहे हैं प्रमुख सचिव और मंत्री जी के साथ- समन्वय स्थापित कर विभाग से माफिया राज का सफाया किया जा रहा है और जो भी दोषी हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा ।

निदेशक राकेश शुक्ला ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के अंतर्गत मिलने वाली पेंशन में फर्जीवाड़ा रोककर लगभग 200 करोड़ रुपए बचाए गए। उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति हो या पेंशन अथवा पारिवारिक लाभ योजना सही तथा पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने का विभाग का संकल्प है जिसे हर हाल में पूरा किया जाएगा।