September 30, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

चुनाव समीक्षा: डॉ राकेश सिंह ने वादा निभाया: जीतलाल को विधानसभा पहुंचाया

प्रतापगढ़। भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रतापगढ़ में इस बार विधानसभा चुनाव की राह आसान नहीं रही। पट्टी से जहां धुरंधर और विगत कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को करारी हार झेलनी पड़ी वही रानीगंज से भी पार्टी को निराशा हुई क्योंकि यहां भी समाजवादी पार्टी के हाथों भारतीय जनता पार्टी को हार मिली। ऐसी कठिन परिस्थिति में विश्वनाथगंज विधानसभा से गठबंधन के प्रत्याशी जीत लाल वर्मा को जिताने की पूरी जिम्मेदारी डॉक्टर राकेश सिंह ने उठाई। चूंकि विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे डॉ राकेश सिंह ने सभी 468 बूथों पर अपनी टीम तैयार कर रखी थी इसीलिए जीतलाल को यहां कोई खास दिक्कत नहीं हुई।

लक्ष्मणपुर से मिली 21000 की लीड

क्योंकि डॉक्टर राकेश सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह लक्ष्मणपुर ब्लॉक की प्रमुख हैं ऐसे में प्रधान और बीडीसी के माध्यम से बूथों की तगड़ी किलेबंदी कर दी साथ ही साथ सवर्ण मतदाताओं खास तौर पर क्षत्रिय मतदाताओं को समाजवादी पार्टी के सौरभ सिंह के पक्ष में लामबंद होने से रोकने में सफल हो गए। परिणाम स्वरूप इस वर्ग से 70% से ज्यादा मत जीत लाल वर्मा को प्राप्त हुए। इतना ही नहीं ब्राह्मण मतदाताओं को भी काफी हद तक रोकने में सफल हो गए जिसका परिणाम यह रहा कि जीतलाल को प्रतापगढ़ जनपद में भाजपा अपना दल गठबंधन की सबसे बड़ी जीत प्राप्त हुई।

डॉ राकेश सिंह की सक्रियता और प्रयास से ही सांडवा चंद्रिका ब्लॉक में 8000 और मांधाता में भी लगभग 10,000 की लीड मिली। डॉ राकेश सिंह का यह प्रयास इसलिए भी उल्लेखनीय और महत्वपूर्ण है क्योंकि भाजपा का संगठन यहां पूरी तरह बिखरा और असर हीन दिखाई दे रहा था।

डॉ राकेश सिंह ने गठबंधन प्रत्याशी की सफलता का श्रेय विश्वनाथगंज की जनता को दिया है और कहा है कि विश्वनाथ गंज की जनता का प्रत्येक वोट उन पर ऋण है जिसके एवज में वह दिन-रात सेवा को तत्पर रहेंगे।

You may have missed