02 Dec 2021, 1:16 AM (GMT)

Global Stats

263,713,897 Total Cases
5,241,533 Deaths
237,988,452 Recovered

December 2, 2021

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

पूर्व सीएजी विनोद राय ने मांगी माफी , कहा – मेरे दावे गलत थे

नई दिल्ली। यूपीए सरकार पर 2G स्पेक्ट्रम आवंटन में 176000 करोड़ के घपले का आरोप लगाने वाले पूर्व सीएजी विनोद राय ने इसी प्रकरण में जुड़े एक मामले में सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली है।

पूर्व सीएजी ने अपने माफीनामा में कहा है कि मेरे दावे तथ्यात्मक रूप से गलत है। मैं इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगता हूं।

दरअसल अपनी एक किताब में पूर्व सीएजी ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सीएजी रिपोर्ट में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम ना लेने का दबाव बनाया । इसको लेकर संजय निरुपम ने पूर्व सीएजी पर मानहानि का मुकदमा किया जिसमें पूर्व सीएजी अपने कथन के समर्थन में कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाए और सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली कि उनके द्वारा कही गई बातें गलत है।

विनोद राय के माफी 9:00 के बाद कॉन्ग्रेस अब पूर्व सीएजी पर हमलावर हो गई है। आज लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने कहा कि इस कथित घोटाले के माध्यम से तत्कालीन सरकार को बदनाम करने के लिए पूर्व सीएजी को माफी मांगना चाहिए। पूर्व सीएजी ने भाजपा से मिलकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ यह साजिश रची थी।