01 Dec 2021, 11:57 AM (GMT)

Global Stats

263,703,623 Total Cases
5,241,243 Deaths
237,976,637 Recovered

December 2, 2021

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

डॉ राकेश सिंह को विश्वनाथगंज विधानसभा का टिकट देने के लिए स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं का भारी दबाव

प्रतापगढ़। भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने वाले डॉ राकेश सिंह के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ता खुलकर सामने आ गए हैं जिससे संगठन हाईकमान पर उन्हें टिकट देने का दबाव बढ़ गया है।

स्थानीय कार्यकर्ताओं से घनिष्ठ संबंध के चलते डॉ राकेश सिंह ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। विश्वनाथगंज विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी से जुड़े बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने डॉ राकेश सिंह को टिकट देने की मांग शुरू कर दी है। अब यह मांग प्रतापगढ़ के अलावा लखनऊ तक पहुंचने लगी है। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह काशी प्रांत के अध्यक्ष और स्थानीय संगठन में भी ज्यादातर लोग डॉक्टर राकेश सिंह को टिकट देने के पक्ष में लामबंद है। इधर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बड़े पदाधिकारियों ने भी राकेश सिंह की स्थानीय स्तर पर लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें मौका दिए जाने के पक्ष में है।

हालांकि भाजपा में टिकट के दावेदार कई और लोग भी हैं लेकिन जिस तरह की डिमांड कार्यकर्ताओं की ओर से डॉ राकेश सिंह के लिए किया जा रहा है वह अन्य दावेदारों की और से नहीं हो पा रहा है। माना जा रहा है कि नवंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी जिसमें दावेदारों की क्षमता की परख होगी।