October 3, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

यूपी में जंगलराज: बदमाशों ने चलाया जेसीबी ढा दिया 60 साल पुराना मकान सूचना के बावजूद मौके पर नहीं पहुंची पुलिस फरियाद करता रहा पीड़ित भगवती वर्मा का परिवार

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश में जंगलराज थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला प्रतापगढ़ जनपद के लीलापुर थाना अंतर्गत सगरा सुंदरपुर बाजार का है जहां भगवती वर्मा के पैतृक मकान को बदमाशों ने जेसीबी लगाकर ढा दिया। बदमाशों द्वारा मकान पर कब्जा करने की शिकायत को लेकर भगवती कुर्मी एसडीएम लालगंज और जिला अधिकारी प्रतापगढ़ तक दौड़ लगाता रहा लेकिन किसी ने नहीं सुनी इस बीच बदमाश जेसीबी लेकर भगवती कुर्मी के हाईवे स्थित दो मंजिला 60 साल पुराने मकान को गिराने के लिए पहुंच गया। फरियादी भगवती वर्मा ने बताया कि उसने बार-बार लीलापुर थाने से मिन्नतें की लेकिन कोई भी मौके पर नहीं आया और जेसीबी ने उसका पुराना मकान जमींदोज कर दिया जिससे दबंगों ने कब्जा कर लिया।

कहा यह भी जा रहा है कि इस प्रकरण की जानकारी उपजिलाधिकारी लालगंज को थी बावजूद इसके उन्होंने पीड़ित के कोई मदद नहीं की। इसी बात पर विश्वास करें तो उसने अपना मकान दबंगों से बचाने के लिए जिला अधिकारी के यहां भी फरियाद की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। माना जा रहा है कि थाना पूरी तरह दबंगों के प्रभाव में है।

दिनदहाड़े ऐसी गुंडागर्दी देख कर बाजार और आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है। कह रहे हैं कि यदि पुलिस और बदमाश एक हो जाएंगे तो लोगों का जीना हराम हो जाएगा। चर्चा में लोग योगी के कानून के राज पर भी सवाल उठा रहे हैं।