02 Dec 2021, 12:31 PM (GMT)

Global Stats

263,705,777 Total Cases
5,241,398 Deaths
237,978,502 Recovered

December 2, 2021

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर लाखों करोड़ रुपए का सट्टा: कहीं एक तरफा हार के पीछे मैच फिक्सिंग तो नहीं

दुबई। कल भारत और पाकिस्तान के बीच 2020 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला खेला गया इस मुकाबले में पाकिस्तान ने एकतरफा भारत को धो दिया और विश्व कप के इतिहास में भारत के खिलाफ पहली जीत दर्ज की।

इस मैच को लेकर अब बड़े सवाल भी खड़े हो रहे हैं कहा जा रहा है कि पूरी दुनिया में इस अहम मुकाबले में हर गेंद विकेट और स्कोर पर सट्टेबाजी हुई थी। भारत संयुक्त अरब अमीरात समेत पूरी दुनिया में सट्टेबाजी हुई थी और इस समय बड़े-बड़े शेख भी शामिल हुए थे। एक अनुमान के मुताबिक लगभग 800000 करोड रुपए का सट्टा लगा था। भारती के इकतरफा हार के बाद अब यह सवाल उठने लगे हैं कि कहीं इस हार के पीछे मैच फिक्सिंग तो नहीं है।

क्यों उठ रहे हैं सवाल:

अक्सर भारत और पाकिस्तान के मुकाबले पर सट्टेबाजी होती है और भारत में पुलिस सक्रिय रहती है लेकिन इस बार मुंबई इंदौर दिल्ली जयपुर चंडीगढ़ लखनऊ जैसे शहरों में पुलिस ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई जबकि यह सभी सट्टेबाजों के गढ़ माने जाते हैं।

पाकिस्तान ने जिस तरह से मुकाबले को एक तरफा बना दिया और भारत की जैसी क्षमता है उसे देखते हुए यह हार पचने वाली नहीं है। जरूर इसके पीछे सट्टेबाजों का ही कमाल है।

पाकिस्तान पर दांव लगाने वाले हुए मालामाल, लूट गए भारत पर दांव लगाने वाले

सुना जा रहा है कि पाकिस्तान पर दांव लगाने वालों को एक का चार मिला जबकि वहीं भारत पर दांव लगाने वाले पूरी तरह बर्बाद हो गए। सट्टेबाजों ने अपनी दिवाली मनाली जबकि भारतीय टीम के फैंस का दिवाला निकल गया।