07 Jul 2022, 3:52 AM (GMT)

Global Stats

557,849,828 Total Cases
6,367,472 Deaths
531,686,707 Recovered

July 7, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

अब रात में नहीं मिलेगा डीजल और पेट्रोल

लखनऊ। जर्जर आर्थिक हालात के चलते उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पंप अब डीजल और पेट्रोल 50% तक कम खरीद रहे हैं। हालात इतने खराब हो गए हैं कि अब पेट्रोल पंप ने रात में पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला किया है मतलब रात में पेट्रोल नहीं मिलेगा। पेट्रोल पंप पिछले कई दिनों से घाटे में चल रहे हैं और इससे उबरने के लिए उन्होंने यह फैसला किया है कि रात में पेट्रोल पंपों को बंद रखा जाएगा। यानी अब रात में पेट्रोल डीजल की बिक्री नहीं होगी। इसके साथ ही किसी भी कंपनी या सरकारी विभाग को उधार में पेट्रोल डीजल नहीं दिया जाएगा। इंडियन आयल कारपोरेशन के अधिशासी निदेशक (सेल्स) विज्ञान कुमार बुधवार को मुरादाबाद आए थे। जिले के पेट्रोल पंप संचालकों के संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने यह जानकारी दी। बताया कि पेट्रोल डीजल का अंतरराष्ट्रीय मूल्य अधिक है।

जुलाई तक आर्थिक संकट और गहराने का खतरा

फूफा डॉलर के मुकाबले रुपए में आ रही गिरावट और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम में लगातार बढ़ोतरी चिंताजनक स्तर को पार कर गई है माना जा रहा है कि जुलाई तक की स्थिति बेहद गंभीर हो जाएगी पेट्रोलियम कंपनियां डीजल पेट्रोल नहीं खरीद पाएंगे जिसके चलते पेट्रोल पंपों में आपूर्ति प्रभावित हो जाएगी।

बढ़ सकते हैं घरेलू गैस और कमर्शियल गैस के दाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आयल के बढ़ते दामों और एलपीजी और सीएनजी के दाम में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है कहा जा रहा है कि कुछ ही महीनों में घरेलू गैस और कमर्शियल गैस के दामों में या तो भारी बढ़ोतरी हो जाएगी या फिर उसकी कमी से भी हाहाकार मच सकता है।

You may have missed