September 30, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

अब घर-घर खुल सकेंगे बीयर बार: बार लाइसेंस के नियमों में कर दिया गया संशोधन: हरिश चंद श्रीवास्तव आबकारी आयुक्त लाइसेंस

लखनऊ। जल्द ही आम लोगों के लिए बुरी खबर आ रही है। आबकारी विभाग में बीयर बार का लाइसेंस देने के नियमों में बड़ा परिवर्तन किया गया है। नए नियम के मुताबिक कोई भी व्यक्ति अपने घर पर बीयर बार खोल सकता है और इस काम के लिए बाकायदा लाइसेंस मिलेगा।

इस बात की जानकारी अवध भूमि न्यूज़ को देते हुए आबकारी आयुक्त लाइसेंस हरीश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि अब घर पर ही बीयर बार खोलना आसान हो गया है क्योंकि बार लाइसेंस के नियमों में संशोधन किया गया है और अब कोई भी व्यक्ति अपने घर पर बार खोल सकता है। उन्होंने कहा कि इससे विभाग के राजस्व में वृद्धि होगी।

सरकार के इस फैसले से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं क्योंकि अब ऐसी स्थिति में हर मोहल्ले में कोई ना कोई बियर बार खुलेगा हुड़दंग होगा और खासतौर पर महिलाओं और लड़कियों का जीना मुहाल हो जाएगा लेकिन आप कारी महकमे को इस से कोई लेना देना नहीं है उसे केवल अपने राजस्व से मतलब है।

बार लाइसेंस के नियमों में संशोधन के प्रस्ताव कैबिनेट में मंजूर

आबकारी आयुक्त लाइसेंस हरीश चंद्र श्रीवास्तव द्वारा तैयार प्रस्ताव को अपनी स्वीकृति के साथ अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी ने शासन में भेज दिया जहां आज कैबिनेट की बैठक में दोनों प्रस्ताव मंजूर कर लिए गए।

You may have missed