27 May 2022, 12:37 PM (GMT)

Global Stats

530,474,160 Total Cases
6,308,158 Deaths
501,069,989 Recovered

May 27, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

भाजपा ही बेरोजगारी से मुक्ति दिला सकती है – पाशा पटेल


प्रतापगढ़। आज भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर पाशा पटेल लातूर महाराष्ट्र मै पूर्व विधायक पूर्व मे एग्रीकल्चर प्राईस कमिशन चेअरमन महाराष्ट्र और वर्तमान में ब्युरो ऑफ इंडियन स्टॅंडर्ड का गव्हर्निंग कौन्सिल राजेन्द्र कुमार र्मार्य प्रत्याशी 248 प्रतापगढ़ और जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र ने एक संयुक्त प्रेस की जिसमें मोदी और योगी की डबल इंजन सरकार कैसे किसानो की आय दोगुनी और नौजवानो की बेरोजगारी दूर करने का विचार रखा सर्व प्रथम पाशा ने बताया कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्रजी मोदी जी ने किसानो की आय दोगुनी करने का वादा किया है यहां तो दुगनी से भी ज्यादा आमदनी हो सकती है प्रतापगड रायबरेली के बीच मे ऊंचाहार एनटीपीसी का ऊर्जा केंद्र हे जहां प्रति वर्ष 6.67 लाख मीट्रिक टन कोयला की मांग है जबकि जिससे 30 प्रतिशत राख होती है और 15.80 लाख मीट्रिक टन कार्बन डाई आक्साइड उत्पन्न होती है जो वातावरण प्रदूषित करती है जब कि 1 टन बांस जलाने 3 प्रतिशत राख और पर 1 प्रतिशत ही कार्बन डाईआक्साइड उत्पन्न होती है और कोयला और बांस दोनो की उर्जा उत्पन्न करने की क्षमता बराबर है और सरकार की अब गाइडलान हो गयी है कि अब 7 प्रतिशत बायोमास का भी उर्जा उत्पन्न करने में इस्तेमाल अनिवार्य है अगर यहां के किसानों बास की खेती मे सरसो कि तरह अगर पाच सौ प्रति हेक्टर लगाया जाय तो प्रति हैक्टेयर 4 से 5 लाख की बचत होगी और बांस से 4 हजार प्रकार की वस्तुओ का निर्माण होता है यदि बांस की प्रचुरता होगी तो युवा को रोजगार का अवासर भी बढ़ेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपनों को यहां के किसान पूरा कर सकते है इसके पूर्व में बहुत से किसान यहां आंवला उद्योग से जुड़े ही है इस बार अगर इस विधान सभा से कमल खिलेगा तो अवश्य ही आंवला भी वन उत्पाद से बाहर होगा ।
प्रेस वार्ता में हरिओम मिश्र देश एवं प्रदेश की पूर्ववर्ती विपक्षी सरकारें आइडिया के बल पर शासन-सत्ता में आई और आते ही जनहित के बजाय स्वहित किया जबकि भारतीय जनता पार्टी नीति केंद्र एवं प्रदेश सरकार में चहुमुखी जनहित के कार्य से लोगो की आर्थिक व सामाजिक उन्नति हुई बल्कि देश व प्रदेश का सही विकास भी हुआ। आने वाले दिनों में हमारा संकल्प है कि अगले 5 सालों में 1,000 करोड़ की लागत द्वारा प्रदेश को, नंद बाबा दुग्ध मिशन से यूपी को दूध उत्पादन में अग्रणी राज्य बनाए रखा जाएगा। इसके लिए गांवों में सहकारी समितियाँ बनाकर किसानों को गाँवों में ही दूध के उचित दाम पर बेचने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। भाजपा सरकार 3 नई महिला बटालियन के नेटवर्क का विस्तार कर महिलाओं की संख्या को दोगुना करके महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी, सार्वजनिक स्थानों एवं शैक्षणिक संस्थानों के पास ब्ब्ज्ट कैमरे लगए जाएंगे एवं 3,000 पिंक पुलिस बूथ भी बनाए जाएंगे। किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। हम प्रदेश में 6 मेगा फूड पार्क विकसित करेंगे। जिससे हमारे प्रदेश का किसान और सशक्त बनेगा। इसमें से एक पार्क प्रतापगढ़ में भी स्थापित करने का प्रयास यहां के जनप्रतिनिधियों का रहेगा।
प्रेस में राजेन्द्र कुमार मौर्य ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए भाजपा संकल्प लेती है कि जैसे पिछले 5 सालों में 3 करोड़ से ज्यादा रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवसर प्रदान किए थे। ठीक वैसे ही अगले 5 सालों में हर परिवार में कम से कम एक रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवसर प्रदान किया जाए। यूपी के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पिछले 5 सालों में युवाओं को 1 करोड़ टेबलेट अथवा स्मार्ट फ़ोन वितरित किए जा रहे हैं। अगले 5 सालों में, इस लक्ष्य को दोगुना करके 2 करोड़ टेबलेट अथवा स्मार्ट फ़ोन वितरित किए जाएगें। यूपी के युवा खिलाड़ियों को खेल की दुनिया में सशक्त बनाने के लिए सभी सरकारी खेल प्रशिक्षण अकादमियों में प्रशिक्षित प्रत्येक खिलाड़ी को मुफ्त स्पोर्ट्स किट एवं उपकरण वितरित किए जाऐगें। हमारे लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 में भाजपा संकल्प लेती है कि अटल इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन बनाकर सभी मौजूदा औद्योगिक क्षेत्रों एवं औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर में नवीनीकरण किया जाएगें। अटल इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन बनाकर सभी मौजूदा औद्योगिक क्षेत्रों एवं औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर में नवीनीकरण किया जाएगें जिससे युवाओं को रोजगार सुलभ होगा।
इस प्रेसवार्ता में जिलामीडिया प्रभारी राघवेन्द्र नाथ शुक्ल जिला महामंत्री राजेश सिंह, अभिषेक रामजी मिश्र आदि लोग उपस्थित रहे।

You may have missed