21 Jan 2022, 3:15 AM (GMT)

Global Stats

343,883,914 Total Cases
5,595,610 Deaths
275,208,608 Recovered

January 21, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

तो क्या पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी अब चीन के कब्जे में है: चीनी सैनिकों ने नववर्ष पर बेरोकटोक फहराया अपना झंडा नहीं नजर आए भारत के सैनिक

नई दिल्ली। 2 साल पहले गलवान घाटी में घुसपैठ करने वाली चीनी सेना ने 2022 के नए साल पर वहां अपना झंडा फहराया और इसका वीडियो भी इंटरनेट पर अपलोड कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा बरपा है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल किया है कि 56 इंच का सीना कहां है वह गलवान घाटी घुस आए हैं और अपना झंडा पारा रहे हैं उनका वहां कोई विरोध करने वाला नहीं है तो क्या सरकार ने गलवान घाटी पर कोई समझौता कर लिया है। पूर्वी लद्दाख का एक बड़ा हिस्सा गलवान घाटी कहलाता है। फिलहाल वह केवल चीनी सैनिकों की मौजूदगी है और भारतीय सैनिक कहीं नजर नहीं आ रहे। जिसको लेकर तरह-तरह की आशंकाएं जन्म ले रही है। सोशल मीडिया पर सवाल पूछा जा रहा है कि क्या गलवान घाटी चीन को तोहफे में दे दिया गया।

मोदी समर्थक रक्षा विशेषज्ञ मेजर जीडी बक्शी भी सरकार पर भड़के

अब तक मोदी सरकार के सभी फैसलों पर खुलकर समर्थन करने वाले मेजर जनरल जीडी बक्शी भी सरकार पर भड़क गए हैं उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि बहुत बड़ा धोखा हुआ है। गलवान घाटी में इस तरह से खुलेआम चीनी सैनिक चीन का झंडा फहरा रहे हैं और उन्हें रोकने वाला वहां कोई नहीं है इससे सरकार की नीयत पर सवाल खड़ा किया जा सकता है।

You may have missed