07 Jul 2022, 5:17 AM (GMT)

Global Stats

557,962,465 Total Cases
6,367,578 Deaths
531,757,958 Recovered

July 7, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

प्रतापगढ़ में भू माफियाओं का आतंक: अधिवक्ता के मकान पर कब्जा: दहशत में पुलिस महकमा: पीड़ित अधिवक्ता एक पखवारे से जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर


प्रतापगढ़। जिले में अपराधियों और भू माफियाओं का आतंक इस कदर व्याप्त है कि अधिवक्ता के मकान का ताला तोड़कर कब्जा कर ले रहे हैं और मुकदमा दर्ज करने के बावजूद पुलिस आरोपियों को पकड़ने से कतरा रही है। माना जा रहा है कि आरोपी इतने दबंग और कुख्यात है कि पुलिस भी होली का सामना करने से पीछे हट रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक अधिवक्ता सुभाष चंद्र सिंह के नगर कोतवाली अंतर्गत सहोदरपुर स्थित मकान का ताला तोड़कर गत 6 मई को शाम 7:00 बजे जब अधिवक्ता परिवार घर पर नहीं था कब्जा कर लिया। जब अधिवक्ता ने अपने मकान पर कब्जे का विरोध किया तो दबंग आरोपियों ने जोकि 20 25 की संख्या में थे और सशस्त्र थे उन्हें जान से मारने की धमकी देकर अधिवक्ता को वहां से भगा दिया। अधिवक्ता ने घटना की जानकारी कोतवाली में दी जहां सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज भी कर लिया गया बावजूद इसके पुलिस आरोपियों के घर दबिश देने से बच रही है।

अधिवक्ता एक पखवारे से धरने पर

दबंगों द्वारा मकान पर कब्जा कर लिए जाने के बाद से अधिवक्ता प्रतिदिन जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठा हुआ है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

आक्रोशित अधिवक्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन

जूनियर बार एसोसिएशन के वर्तमान कोषाध्यक्ष के मकान पर ताला तोड़कर जबरन कब्जा कर लिया जाने से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने आज जिलाधिकारी का घेराव किया। जिलाधिकारी ने मुख्य राजस्व अधिकारी को मामले की जांच कर 1 सप्ताह के भीतर अक्षर देने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आक्रोशित अधिवक्ताओं को आश्वासन दिया कि 10 दिन के भीतर अधिवक्ता के मकान पर कब्जा करने वालों की गिरफ्तारी और अन्य विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष गणेश नारायण मिश्र द्वारिका प्रसाद मिश्र कौशलेस दुबे इंदू भालमिश्र प्रेम जीत सिंह संधू संतोष नारायण मिश्र शक्ति सिंह व पूर्व अध्यक्ष कौशलेंद्र सिंह शिव प्रकाश मिश्र अत्री पांडे तथा सीपी शुक्ला व सीपी सिंह आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे

You may have missed