08 Aug 2022, 10:16 AM (GMT)

Global Stats

589,764,929 Total Cases
6,437,614 Deaths
561,440,647 Recovered

August 9, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

मोदी सरकार में सबसे बड़ा घोटाला: डेढ़ लाख करोड़ रुपए के बैंकिंग फ्रॉड में फंसे अनिल अंबानी और उनकी पत्नी: हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार और सेबी को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। उद्योगपति अनिल अंबानी एक लाख करोड़ रुपए के बैंकिंग फ्रॉड में फंस गए हैं। उनके खिलाफ बुलंदशहर में प्राथमिकी दर्ज कराई गई पुलिस जांच भी करने लगी लेकिन इसी बीच शिकायतकर्ता ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर इस मामले की जांच सीबीआई ईडी से कराने की मांग की जिसके बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी पुलिस की जांच पर रोक लगा दी और सेबी कई बैंकों और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर दी।

प्रयागराज: देश के जाने माने उधोगपति अनिल अंबानी को उत्पीड़न की कार्रवाई मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत मिली है। मामले में डेढ़ लाख करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड मामले में उद्योगपति अनिल धीरूभाई अंबानी,उनकी पत्नी टीना अंबानी सहित परिवार व कंपनी के अन्य लोगों के खिलाफ बुलंदशहर के जहांगीराबाद थाने में दर्ज एफआईआर में उत्पीड़न की करवाई पर रोक रोक लगा दी है। इसके साथ ही सेबी, आरबीआई और स्टेट बैंक सहित अन्य को कोर्ट ने नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। मामले में यह आदेश न्यायमूर्ति सुनीत अग्रवाल और न्यायमूर्ति गौतम चौधरी ने पवन कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।

मामले में कोर्ट ने कहा है की मामला गंभीर है। इसलिए विरोधी पार्टियां जवाब दाखिल करें। इसके साथ ही मामले में सुनवाई के लिए 25 जुलाई की तिथि निर्धारित की है। न्यायालय को याची ने बताया कि 16 मई को दर्ज एफआईआर में यह बताया कि कि विजय माल्या से अधिक सीरियस फ्रॉड किया गया है। इसमें 1514 करोड बैंक व 570 करोड लेनदारों के पैसे का घपला करने का आरोप लगाया गया है।