29 Nov 2021, 5:25 AM (GMT)

Global Stats

262,061,063 Total Cases
5,221,118 Deaths
236,682,159 Recovered

November 29, 2021

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

रामलीला मंचन के दौरान दशरथ बने कलाकार की मौत जैसे ही लक्ष्मण और सीता के साथ राम ने वन गमन किया, दशरथ की भूमिका निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से हुई मौत

दशरथ की भूमिका निभाने वाले राजेंद्र कश्यप

बिजनौर। जिले के हसनपुर गांव में रामलीला के मंच पर राम के वनवास वियोग का मंचन कर रहे दशरथ (राजेन्द्र कश्यप) ने अभिनय के दौरान सच में ही दम तोड़ दिया। काफी देर तक तो दर्शक इसे अभिनय ही मानते रहे। मौत का कारण हार्ट अटैक माना जा रहा है।
जिले के रेहड़ क्षेत्र के गांव हसनपुर में आयोजित रामलीला में पूर्व प्रधान राजेन्द्र कश्यप राजा दशरथ का अभिनय करते आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार देर रात राम वनवास का दृश्य का मंचन हो रहा था। दशरथ सुमंत को राम-सीता और लक्ष्मण के साथ भेजते हैं और उन्हें घुमाकर वापस लाने के लिए कहते हैं। सुमंत वापस आकर राम के अयोध्या न लौटने की सूचना दशरथ को देते हैं।
रामलीला समिति के अध्यक्ष संजय सिंह गांधी ने बताया कि कलाकार राजेंद्र कश्यप राजा दशरथ के रोल में इतने डूब गए कि उनकी वास्तव में मौत हो गई। दर्शक और समिति के लिए इसे अभिनय ही समझते रहे, लेकिन पर्दा गिरने पर भी कोई प्रतिक्रया नहीं हुई। उन्हें देखा गया तो उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद रामलीला भी बंद कर दी गई।

You may have missed