27 Jun 2022, 12:14 PM (GMT)

Global Stats

548,924,518 Total Cases
6,350,753 Deaths
523,819,475 Recovered

June 27, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

यूपी पुलिस की फजीहत जारी: अब सीबीसीआईडी इंस्पेक्टर ने सब इंस्पेक्टर से मांगी ₹10 लाख की रिश्वत: सीबी सीआईडी और पुलिस ने दर्ज करवाई एक दूसरे के खिलाफ f.i.r.

लखनऊ। लगता है यूपी पुलिस योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में राम राज्य के दावे की धज्जियां उड़ा कर ही दम लेगी। एक और वीडियो सामने आया है जिसमें सीआईडी का इंस्पेक्टर एक इंस्पेक्टर से जांच में क्लीन चिट देने के लिए 10 लाख रुपए की मांग कर रहा है।

मामला लखनऊ का है जहां पर 2018 में एक एटीएम के लूट के मामले में उपनिरीक्षक नेपाल सिंह के खिलाफ सीबीसीआईडी जांच हो रही थी। आरोप है कि सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर आजाद सिंह केसरी ने आरोपी सब इंस्पेक्टर नेपाल सिंह पर दबाव बनाते हुए क्लीन चिट के लिए ₹1000000 की मांग की नहीं देने पर एटीएम लूट में फर्जी फसाने के मामले में दरोगा और दो सिपाहियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने की धमकी दी। उप निरीक्षक नेपाल सिंह ने जब सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर आजाद सिंह केसरी की बात नहीं मानी तो अलीगंज थाने में आजाद सिंह केसरी ने उपनिरीक्षक नेपाल सिंह के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवा दी। जिसकी बाद में जांच हुई और क्लीन चिट मिल गई बावजूद इसके सीबीसीआईडी का इंस्पेक्टर आजाद सिंह केसरी सब इंस्पेक्टर नेपाल सिंह से रिश्वत की मांग करता रहा।

तंग आकर नेपाल सिंह ने कोर्ट के माध्यम से सीबी सीआईडी इंस्पेक्टर आजाद सिंह केसरी कैट से लाभ रिश्वत मांगने का एक मामला दर्ज करवा दिया।

मामला सुर्खियों में आने के बाद आला पुलिस अधिकारी पूरे मामले की जांच की बात कह रहे हैं