08 Aug 2022, 10:48 AM (GMT)

Global Stats

589,782,150 Total Cases
6,437,676 Deaths
561,454,061 Recovered

August 9, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

चोरीभी सीनाजोरी भी : इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन निर्माण में धांधली का खुलासा करना पड़ा महंगा: स्थानीय विधायक डॉक्टर आरके वर्मा समेत छह लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़। जनपद के रानीगंज विधानसभा के शिवसत में बन रहे इंजीनियरिंग कॉलेज भवन निर्माण में धांधली का खुलासा करना स्थानीय विधायक डॉक्टर आरके वर्मा के लिए भारी पड़ गया है। भवन निर्माण के ठेकेदार की ओर से कंधई थाने में विधायक और उनके अन्य छह सहयोगियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बता दें कि विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए एक हाथ से ही बिल्डिंग की दीवार का एक हिस्सा ढहा दिया था। इसका वीडियो भी बनाया गया था जो पूरी तरह वायरल हो गया था। इंजीनियरिंग कॉलेज की बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन में हो रही धांधली को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने भी यह वीडियो फेसबुक और ट्विटर पर ट्वीट कर दिया था जिससे सरकार की भारी फजीहत हो रही थी।

गाज गिरनी थी ठेकेदार पर और गिर गई विधायक पर

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह की मां के स्वर्गवास होने के बाद उनके घर शोक संवेदना प्रकट करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यह उम्मीद की जा रही थी कि इंजीनियरिंग कॉलेज में धांधली का मामला संज्ञान में लिया होगा और यहां पर कार्यदाई संस्था और उसके ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया जाएगा लेकिन हुआ ठीक उल्टा मुख्यमंत्री के जाते ही इस धांधली का खुलासा करने वाले रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉक्टर आरके वर्मा समेत तीन लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया।