29 Jun 2022, 10:12 AM (GMT)

Global Stats

551,417,709 Total Cases
6,355,103 Deaths
526,701,124 Recovered

June 30, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

मथुरा: दक्षिणा को लेकर बांके बिहारी मंदिर में पुजारियों के दो गुट में जमकर मारपीट: 3 घंटे तक नहीं खुला कपाट

मथुरा। मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में वीआईपी दर्शन और दक्षिणा को लेकर पुजारियों के ही दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट में मोहित कुमार नामक पुजारी को गंभीर चोटें आई। उसके दांत टूट गए और सर में गंभीर चोट है । पीड़ित मोहित कुमार का कहना है कि शैलेंद्र कुमार लोगों से 1100 सौ रुपया लेकर वीआईपी दर्शन करा रहा था रोकने पर आमादा फौजदारी हो गया।

वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के एक पुजारी पर सोमवार को छह अन्य पुजारियों ने कथित तौर पर हमला कर दिया. उसके साथ जमकर मारपीट की, इससे उसका दांत टूट गया. इस मामले में पीड़ित पुजारी ने पुलिस से शिकायत की है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

एजेंसी के अनुसार, वृंदावन स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) इंस्पेक्टर अजय कौशल ने कहा कि मारपीट के एक आरोपी शैलेंद्र ने पांच अन्य के साथ कथित तौर पर एक अन्य पुजारी मोहित के साथ मारपीट की. उन्होंने कहा कि पीड़ित पुजारी की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है.

पुजारी मोहित ने आरोप लगाया कि जब वह पूजा करने के लिए मंदिर के अंदर गए तो आरोपी ने उन्हें परिसर से जाने के लिए कह दिया. इसी के साथ कहा कि मंदिर के कपाट नहीं खोले जाएंगे. पीड़ित पुजारी ने कहा कि छह पुजारियों के हमले के दौरान उनका दांत टूट गया था.

पुजारी ने कहा कि कुछ भक्तों को 1,100 रुपये या उससे अधिक राशि लेकर प्रतिबंधित बाड़े से पूजा करने की अनुमति दी जा रही है. मंदिर के प्रबंधक मुनीश शर्मा ने कहा कि मामले की सूचना दीवानी न्यायाधीश (जूनियर डिवीजन) को दे दी गई है. अदालत को घटना से अवगत कराया गया है. यह भी बताया गया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि मंदिर के कपाट सुबह 10:44 बजे से 11:01 बजे के बीच बंद रहे, जबकि उन्हें सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच खुला रहना चाहिए था.