27 May 2022, 1:21 AM (GMT)

Global Stats

530,474,180 Total Cases
6,308,158 Deaths
501,069,994 Recovered

May 27, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

अमेठी में खेली गई खून की होली: रंग डालने के विवाद में दो लोगों की पीट – पीट कर हत्या, 7 लोग गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश पुलिस भले ही अमेठी के पुलिस अफसरों की पीठ थपथपा रही हो लेकिन जिले में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है। अमेठी कोतवाली क्षेत्र में पूर्व प्रधान समेत चार लोगों की हत्या की आग अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि अब जामो थाना क्षेत्र में खून की होली खेली गई है। रंग लगाने को लेकर यहां हुए विवाद में दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या की गई है जबकि विवाद के दौरान सात लोग जख्मी हुए हैं।

जामो थाना क्षेत्र के बाबूपुर रेवणा की घटना-

मिली जानकारी के अनुसार घटना जिले के जामो थाना क्षेत्र के बाबूपुर रेवणा की है। बताया जा रहा है कि यहां होली खेलते समय दो पक्षों में रंग लगाने को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते नौबत इतनी बिगड़ गई कि लाठी-डंडे व धारदार हथियार चलने लगे। दोनों पक्षों से करीब नौ लोग घायल हुए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर आया गया जहां इलाज के दौरान दो लोगो की मौत हो गई। बाकी घायलों का इलाज जिला अस्पातल में चल रहा है।
मृतकों की पहचान अखण्ड प्रताप सिंह (32वर्ष) व शिवराज पासी (55 वर्ष) के रूप में हुई है। पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह ने बताया कि डीएम अमेठी और मैं मौके पर मौजूद हूं। सुरक्षा की दृष्टि से कई थानो की फोर्स लगाई गई है। दोनों शवों का पंचायतनामा भर के पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। तहरीर मिलते ही विधिक कार्रवाई करके दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खेल रहे थे होली, डीजे बजाने को लेकर विवाद, और चलने लगे ईंट पत्थर-

अमेठी में रंग खेलने के दौरान डीजे विवाद को लेकर गौरीगंज कस्बे की चौक बाजार में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई और ईंट पत्थर चले। इसमें एक पक्ष के दो युवक घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है।शुक्रवार की दोपहर होली के पर्व पर लोग टोलियों के साथ रंग खेल रहे थे।

गौरीगंज कस्बे की चौक बाजार में रंग खेलने और डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। एक पक्ष ने ईंट पत्थर चलाना शुरू कर दिया। जिसमें दूसरे पक्ष के युवक अजय जायसवाल और राकेश जायसवाल गंभीर रूप से घायल हो गए। बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर-बतर करते हुए दोनों घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। वही मारपीट करने वाले पक्ष से एक युवक को पकड़कर पुलिस थाने ले गई। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

You may have missed