October 4, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

मध्य प्रदेश: गौ मांस रखने का आरोप लगाकर 2 आदिवासियों को पीट पीट कर मार डाला: एक की हालत गंभीर आर एस एस और बजरंग दल पर लगा आरोप

भोपाल। सिवनी जिले के कुरई थाना अंतर्गत बादल पार चौकी क्षेत्र में खुरई गांव के सागर और सिमरिया गांव के धान शाह (54) और संपत बट्टी (60 ) पर गौ मांस रखने का आरोप लगाकर आर एस एस और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोगों ने हमला बोल दिया और लाठी डंडे से तब तक पीटते रहे जब तक कि 54 वर्षीय धान शाह और 60 वर्षीय संपत बट्टी की सांसे नहीं थम गई। मृतक आदिवासी समुदाय से बताया जा रहे हैं जबकि एक अन्य आदिवासी सागर गंभीर रूप से घायल है और अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

मरने से पहले रहम की भीख मांगते रहे आदिवासी लेकिन हमलावरों को नहीं आई रहम

बताया जा रहा है कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आदिवासियों की बड़ी बेरहमी से पिटाई की इस दौरान हमलावरों से संपत बट्टी धान शाह और सागर जिंदगी की भीख मांगते रहे लेकिन हमलावरों ने कोई रहम नहीं दिखाई और दरिंदगी से उन्हें पीटते रहे।

कमलनाथ ने घटना की जांच के लिए बनाई 3 विधायकों की कमेटी

इस प्रकरण को लेकर राजनीति भी गरमा गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार में दलितों और आदिवासियों का जीना मुहाल हो गया है। सरकार समर्थित गुंडे बेकाबू हो गए हैं। उन्होंने घटना की जांच के लिए 3 विधायकों की कमेटी बनाने का ऐलान किया जो घटना स्थल पर जाकर पीड़ित पक्ष से बात करेगा और पूरे मामले की जांच भी करेगा।