21 Jan 2022, 2:52 AM (GMT)

Global Stats

343,867,511 Total Cases
5,595,580 Deaths
275,205,872 Recovered

January 21, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

यूपी में कानून व्यवस्था की तारीफ करने वाले अमित शाह कहां है आए और इस पीड़ित परिवार से नजर मिला कर कहे कि यूपी की कानून व्यवस्था बेहतर है – प्रियंका गांधी

प्रयागराज। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी और अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्हें यहां आकर दलित फूलचंद पासी और उनके परिवार के साथ जो गुजरी है उसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज प्रयागराज के सोरांव विधानसभा के फुलवरिया गोहरी मोहनगंज गांव में मजदूरी करने वाले फूलचंद पासी के परिवार से मिलकर पीड़ा साझा की और परिवार को ढांढस बंधाया। कल फूलचंद पासी समेत परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिवार ने श्रीमती प्रियंका गांधी जी से मिलकर बताया कि पड़ोस के सामन्ती गुण्डों ने नृशंस तरीके से हत्या कर दी थी। फूलचंद पासी के परिजनों ने बताया कि दो एफ0आई0आर0 कराने के बाद भी पुलिस ने कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं की, जिससे आरोपियों के हौसले बुलन्द होते गये। स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने गुण्डों को संरक्षण दिया और खुलकर गुण्डों का साथ दिया। श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने कहा कि आज संविधान दिवस है। न्याय संविधान का सबसे महत्वपूर्ण मूल्य है। मैं न्याय की लड़ाई के साथ हूँ। इस सरकार में गरीबों, दलितों, वंचितों की कोई सुनवाई नहीं है ,भाजपा सरकार में लगातार कानून व्यवस्था की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। उत्तर प्रदेश में पुलिस बेलगाम है। योगी सरकार का इकबाल गायब है। उत्तर प्रदेश पुलिस पीडित को न्याय देने के बजाय धन उगाही में ज्याद रूचि रखती है। और कभी-कभी अन्याय करने वाले के साथ खड़ी दिखाई देती है। जिसके फलस्वरूप फुलवरिया गोहरी जैसी घटनांयें घटती हैं। इस सरकार में गरीबों, दलितों एवं वंचितों की कोई सुनवाई नहीं है। भाजपा सरकार कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कहना है कि यूपी में अपराध खोजने के लिए दूरबीन की जरूरत होती है, जबकि उन्हें दूरबीन नहीं चश्मा लगाने की जरूरत है।

You may have missed