27 May 2022, 12:12 PM (GMT)

Global Stats

530,473,329 Total Cases
6,308,155 Deaths
501,068,488 Recovered

May 27, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

गोरखपुर में योगी की मुश्किलें बढ़ी: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके गढ़ में ही खेलने की तैयारी की जा रही है। भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने उन्हें चुनौती देने का ऐलान किया है। आजाद समाज पार्टी की सूची में चंद्रशेखर आजाद गोरखपुर सदर से योगी आदित्यनाथ को चुनौती देंगे। इस बीच सूचना मिली है कि इस सीट पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी जबकि समाजवादी पार्टी भी चंद्रशेखर आजाद के सामने अपने उम्मीदवार उतारने पर दोबारा विचार कर सकती है।

चंद्रशेखर ने एक तीर से कई निशाने साधने की कोशिश की

योगी आदित्यनाथ को चुनौती पेश कर आजाद समाज पार्टी ने नेशनल मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। चंद्रशेखर आजाद के इस कदम से जहां भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई है वही नई नवेली आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं का जोश सातवें आसमान पर है। आजाद समाज पार्टी के इस कदम से बहुजन समाज पार्टी के प्रदर्शन पर बुरा असर पड़ सकता है। माना जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी का मूल मतदाता आजाद समाज पार्टी की ओर शिप्ट कर सकता है।

दलित मुस्लिम यादव समीकरण से मुश्किल में आ सकते हैं योगी

जानकारों का मानना है कि यदि इस सीट पर दलित मुस्लिम और यादव समीकरण चंद्रशेखर के पक्ष में बन गया तो योगी को कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जानकारों का मानना है कि यह समीकरण लगभग 70% मतदाताओं का प्रतिनिधित्व करता है।

मठ से ब्राह्मणों की अदावत :

मठ से ब्राम्हणों की दूरी भाजपा और योगी की मुश्किलों में और इजाफा कर सकती है। पण्डित हरिशंकर तिवारी ने सपा को समर्थन दे दिया है जिसके बाद यहां विप्र समुदाय साइकिल की सवारी को तैयार है।

You may have missed