November 26, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

भारत जोड़ो यात्रा की लोकप्रियता से डरी आरएसएस: संघ के प्रमुख नेता इंद्रेश कुमार ने लगाई हजरत निजामुद्दीन की दरगाह में हाजिरी : मांगी अमन चैन की दुआ

नई दिल्ली। राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा जिस तरह से आगे बढ़ रही है और उनकी यात्रा में जनसैलाब उमड़ रहा है उसने भाजपा और आर एस एस की नींद उड़ा कर रख दी है। भारत जोड़ो यात्रा की लोकप्रियता से चिंतित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अगली रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने महीने भर पहले गाजियाबाद की कुछ मस्जिदों में दौरा किया था तथा अमन और भाईचारे की बात की थी। अब संघ के तीसरे नंबर के नेता इंद्रेश कुमार हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह में पहुंचे हैं यहां उन्होंने अमन चैन की दुआ मांगी और चादर पोशी किया।

इंद्रेश कुमार ने दीपावली के मौके पर कहा कि यह त्यौहार गरीबों को रोजी-रोटी देने वाला और सब के मन से अंधेरा मिटाने वाला है। अमन चैन ही विकास की कुंजी है और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इस पर लगातार काम कर रहा है।

यहां मौजूद मुसलमानों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की इस पहल की सराहना की लेकिन इस बात की शिकायत भी की कि नफरत फैलाने वाले तत्वों के खिलाफ संघ मुखर नहीं होता है।