07 Jul 2022, 5:19 AM (GMT)

Global Stats

557,962,465 Total Cases
6,367,578 Deaths
531,757,958 Recovered

July 7, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

भाजपा ही अपने कार्यकर्ताओं के मान सम्मान की चिंता करती है – हरिओम मिश्रा जिला अध्यक्ष


प्रतापगढ़ । भारतीय जनता पार्टी के नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित रिपोर्ट टू नेशन प्रेस वार्ता में बोलते हुए सांसद प्रतापगढ़ एवं राष्ट्रीय महामंत्री ओबीसी मोर्चा संगम लाल गुप्ता ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में सुशासन और अंत्योदय की शुरुआत के साथ साथ दुनिया में भारत के प्रति एक सोच के परिवर्तन का कार्य हुआ, जो सबसे बड़ी उपलब्धि है ।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से कुछ काल खंडों को छोड़कर 70 सालों तक आजाद होने के बाद भी भारत दुनिया की निगाह में वही भूखा, नंगा, सपेरों के रूप में ही पहचान बनाकर कुछ चंद परिवारों की मुट्ठी तक सिमट कर रह गया था लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब मोदी जी के नेतृत्व में देश का आम नागरिक ही या महसूस कर रहा है कि भारत में एक सुशासन की शुरुआत हो चुकी है। यह पहली बार हुआ जब वंशवाद ,जातिवाद और क्षेत्रवाद की जंजीरों में जकड़े भारत को बाहर निकालकर सामान्य परिवार के लोग भी सरकार में भागीदारी निभा रहे हैं, और एक भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की स्थापना मोदी सरकार में हुई । देश ने कठिन से कठिन चुनौतियों को पार करते हुए भी सफलता के नए आयाम स्थापित करते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय की नीतियों पर चलकर समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सरकार के होने का एहसास कराया ।
सांसद ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ जब योजनाएं बिना किसी भेदभाव के सबको एक साथ उसका लाभ प्रदान कर रही हैं । चाहे बिजली के क्षेत्र में सौभाग्य योजना में निशुल्क विद्युत कनेक्शन देकर ऊर्जा के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम हो या कोरोना कालखंड में जब पूरी दुनिया भूख और बेगारी से परेशान थी ऐसे में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत बिना किसी भेदभाव के गरीबों को राशन प्रदान कर एक कीर्तिमान स्थापित किया। देश में कोई भी आदमी ऐसा न रह जाए जिसके पास अपनी पक्की छत न हो उस क्षेत्र में भी प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध करा कर एक क्रांतिकारी कदम भारत सरकार द्वारा मोदी जी के नेतृत्व में स्थापित किया गया है।
सांसद ने कहा कि जनपद प्रतापगढ़ में ही देखा जाए तो 8 वर्षों के कार्यकाल में एक बहुत ही ऐतिहासिक कार्य भारत सरकार द्वारा किया गया जहां 70 साल से जाम के झाम से जूझ रही जनता को नए बाईपास के रूप में 309 करोड़ रुपए की परियोजना का शुभारंभ कराकर एक बड़ी राहत दी गई वहीं दूसरी ओर रेलवे की परियोजनाओं में भी क्रांतिकारी परिवर्तन लगातार जारी है और इन 8 वर्षों में 70 सालों से रुके विकास को आगे बढ़ाते हुए प्रतापगढ़ के प्लेटफार्म को बढ़ाने से लेकर इलेक्ट्रिक रेल लाइन की व्यवस्था, मां बाराही देवी धाम रेलवे स्टेशन तहसील रानीगंज का विस्तारीकरण, अंतू रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण सहित भंगवा चुंगी पर नए रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण की स्वीकृति, नगर के भीतर 10 किलोमीटर डिवाइडर सहित सीसी रोड निर्माण की स्वीकृति और उससे भी बड़ा क्रांतिकारी कदम अयोध्या से प्रयागराज जाने में प्रायः गड्ढा युक्त सड़कों में दुर्घटनाएं घटती थी और एक साथ दर्जनों दर्जनों यात्री दुर्घटना के शिकार हुआ करते थे पर आज अयोध्या से लेकर प्रयागराज तक अबाध गति से सड़कों पर जाया जा सकता है वहीं प्रतापगढ़ के भूपियामऊ से प्रयागराज तक डिवाइडर सहित सीसी रोड का निर्माण भारत सरकार की ऐतिहासिक विकास की एक गाथा लिखती है ।
उन्होंने कहा कि इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास, पेयजल की दिशा में खारे पानी से जूझ रहे सई तट के गांव को निजात दिलाने के लिए भी युद्ध स्तर पर पानी की टंकियों की स्थापना लगातार जारी है, वही विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों का जाल व प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज की स्थापना स्वयं में एक विकास के क्रांतिकारी कदम की गाथा है।
इस अवसर पर बोलते हुए भाजपा संगठन प्रभारी प्रतापगढ़ नागेंद्र रघुवंशी ने कहा कि पहली बार हुआ कि सत्ताधारी पार्टी के संगठन ने सेवा ही संगठन का नारा दिया हो और सेवा ही संगठन के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से कोरोना कॉल खंड में जन भागीदारी निभाते हुए गरीबों, वंचितों, शोषित और दलितों, पिछड़ों व जरूरतमंदों की सेवा की उसी का एक अप्रतिम उदाहरण है कि उत्तर प्रदेश में पुनः मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में योगी जी की सरकार बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में आई है ।
इस अवसर बोलते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष हरिओम मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक अनुशासित पार्टी है जहां पूर्ण अनुशासन में रहकर कार्यकर्ता पूरे समर्पण के साथ जन आकांक्षाओं के अनुरूप जनता की सेवा का कार्य करता है और इसीलिए वंशवाद और परिवारवाद से ऊपर उठकर एक लोकतांत्रिक प्रणाली से संगठनात्मक ढांचा स्थापित कर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में जाने जाने वाला भारत आज भारतीय जनता पार्टी के सांगठनिक ढांचे से दुनिया का उदाहरण बना हुआ है ।
उन्होंने कहा कि हम 8 वर्ष पूर्ण होने पर अपने भारतीय जनता पार्टी के उन कर्मठ कार्यकर्ताओं के प्रति भी आभार प्रकट करते हैं जो अहर्निश संगठन के दिशा निर्देशों के अनुरूप कार्य किया करते हैं और इसीलिए बड़ा से बड़ा पदाधिकारी, सरकार का मंत्री जब भी कहीं किसी कार्यक्रम में जाता है तो वह कार्यकर्ताओं का सम्मान और स्वाभिमान दोनों की रक्षा करने का पूरा पूरा प्रयास करता है । इसीलिए आज दुनिया के सबसे बड़े संगठन के रूप में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी एक पहचान बना रखी है ।

You may have missed