29 Nov 2021, 5:50 AM (GMT)

Global Stats

262,082,865 Total Cases
5,221,223 Deaths
236,682,905 Recovered

November 29, 2021

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

महंगाई बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाएगी कांग्रेस – विकास श्रीवास्तव प्रवक्ता उत्तर प्रदेश कांग्रेस

लखनऊ। डीजल पेट्रोल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों एवं दैनिक जीवन में उपयोग आने वाली आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों हुई बेतहाशा वृद्धि को लेकर आम जनमानस में आक्रोश व्याप्त है। विधानसभा स्तर पर कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाए जा रहे महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही अब आम जनमानस का व्यापक सहयोग मिल रहा है। साढ़े 4 साल योगी सरकार का और साढ़े 7 साल केंद्र की मोदी सरकार का बीत गया है । आज जब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने वाली है ,तो फिर प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार की मुद्रा में आ गये है और बुंदेलखंडवासियों को एक बार फिर यूपी डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का जुमला फेंक रहें है। योगी आदित्यनाथ सरकार केवल मीडिया और हेडलाइन मैनेजमेंट पर करोड़ों रुपए जनता का विज्ञापन पर लगा कर चुनावी इमेज बनाने में जुटे है।

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा कार्यक्रम के तहत जनसंपर्क , नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस महंगाई , बेरोजगारी को लेकर सरकार के खिलाफ व्यापक स्तर जन जागरण अभियान चला रही है। इस अभियान को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी की मंशा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को महंगाई इत्यादि मुद्दा आधारित राजनीति करने के लिए प्रेरित करना है। इसके साथ ही पार्टी नेतृत्व आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक कांग्रेसी नेताओं की क्षेत्रवार राजनीतिक क्षमता का आकलन भी कर रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा निवेशकों में उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराध और सरकारी अनियमितता को लेकर भय का माहौल व्याप्त है। इस वजह से बाहरी निवेशकों की रूचि उत्तर प्रदेश को लेकर घट चुकी है। मोदी सरकार की निवेशक और उद्योग विरोधी नीतियों से निवेशकों में निराशा हाथ लगी है। बुंदेलखंड का एक दर्जन किसान खाद की लाइन में खड़ा खड़ा दम तोड़ दे रहा हैए बुन्देलखण्ड का किसान खाद की किल्लत झेल रहा हैl यू0पी0 कांग्रेस प्रभारी श्रीमती प्रियंका गॉंधी वाड्रा स्वयं बुन्देलखण्ड जाकर आत्महत्या कर चुके आधा दर्जन किसान परिवारों से मिली हैं। बुन्देेलखण्ड में भी किसान कर्ज में डूबा है, युवा बेरोजगार है, मंहगा डीजल और पेट्रोल खरीदने के लिए बुन्देलखण्डवासी भी देश के अन्य हिस्सों की तरह मजबूर है। 7 वर्षों से जितनी भी विकास की योजनाएं यूपीए की मनमोहन सिंह सरकार द्वारा बुंदेलखंड में शुरू हुई थीl सभी योजनाओं को केंद्र की मोदी सरकार ने अंजाम तक ना पहुंचा कर उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव 2021 के इंतजार में छोड़ दिया था l आज अकर्मण्य मोदी सरकार और अपनी जिम्मेदारी से विमुख योगी सरकार चुनावी स्टंट के तौर पर एक बार फिर बुंदेलखंड वासियों से जुमलेबाजी कर रहें है।

कांग्रेस प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि जिन अहम मुद्दों और हवा हवाई वायदों को लेकर भाजपा ने जन विश्वास हासिल करके पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई और आज अपने ही की किए दावों एवं वादों से मुकर गयी।साढ़े चार साल बीतने को है lअब भारतीय जनता पार्टी आम जनमानस के दिल दिमाग से पूरी तरह से उतर चुकी है।भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार के खिलाफ जनमानस में जबरदस्त असंतोष व्याप्त है ।प्रदेश की जनता बीजेपी सरकार की अकर्मण्यता और वायदा खिलाफी के लिए बीजेपी को मुँहतोड़ जवाब देने के लिए विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार भी बढ़ती महंगाईए बेरोजगारी और अपराध पर काबू पाने में नाकाम साबित हुई ।औद्योगिक विकास से लेकर प्रदेश की सार्वजनिक वितरण प्रणाली का विषय हो, आय दिन हो रही महिला हिंसा में इजाफा हो , बेरोजगारी की समस्या से निपटने का मसला हो।मौजूदा प्रदेश सरकार हर मामले में पूर्णतया विफल है।आम जनमानस में भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी के फर्क को लेकर असंतोष दिखाई दे रहा है।

You may have missed