November 26, 2022

अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

एक समय था लोग भगवान राम का नाम लेने से कतराते थे – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अयोध्या। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भगवान राम के पूजन और दर्शन के उपरांत विरोधियों पर जमकर बरसते हुए सियासी तीर छोड़े।

पीएम मोदी ने अयोध्या में यूपी और केंद्र की सरकार की ओर से कराए जा रहे विकास कार्य भी गिनाए और पिछली सरकारों पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा भी था जब इसी देश में भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए जाते थे. राम को लेकर बात करने से बचा जाता था. पीएम ने धार्मिक और सांस्कृतिक पहचान पीछे छूटती जाने की चर्चा करते हुए कहा कि जब भी अयोध्या आता था, मेरा मन दुखी हो जाता था. हमने हीन भावना की बेड़ियों को पिछले आठ साल में तोड़ा है.

उन्होंने अयोध्या के साथ ही अन्य धार्मिक स्थलों पर कराए जा रहे विकास कार्य गिनाए और कहा कि हमारी सरकार ने अयोध्या से लेकर वाराणसी, केदारनाथ से लेकर महाकाल मंदिर तक हजारों करोड़ रुपये से विकास कार्य शुरू किए. वर्षों से उपेक्षित पड़े इन धार्मिक स्थलों को सजाने-संवारने का कार्य शुरू किया. पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ ही अन्य विकास परियोजनाओं की भी चर्चा की और कहा कि भगवान राम और निषाद राज की 51 फीट ऊंची प्रतिमा का भी निर्माण हो रहा है. उन्होंने आजादी के अमृतकाल की चर्चा की और लाल किले से लिए गए पंच प्रण को आत्मसात करने का आह्वान भी किया.