अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

खनन विभाग की लूट: बालू माफियाओं का अड्डा बना खनन विभाग: अवैध ढुलाई में लगे ट्रक ट्रैक्टर और जेसीबी से होती है रोज लाखों की वसूली

प्रतापगढ़. एक छोटे से दफ्तर में चलने वाले खनन विभाग की अवैध कमाई के बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। कहां जा रहा है कि प्रतिदिन करीब 300 से 500 ट्रक अवैध रूप से बालू गिट्टी और मौरंग लेकर आते हैं जहां खनन विभाग में तैनात एक इंस्पेक्टर के नाम पर लाखों रुपए की वसूली होती है। यह खेल सालों से चल रहा है। जिले में एक्टिव रेत माफिया और इंस्पेक्टर के कारनामों पर जो भी विरोध करता है उसके खिलाफ केस बंदी करके फर्जी मुकदमे दर्ज कराए जाते हैं। खनन विभाग के इंस्पेक्टर के भ्रष्टाचार को लेकर सवाल पूछने वाले कुछ अधिवक्ताओं पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मानिकपुर से लालगंज तक और अंतू से चिलबिला तक अवैध रूप से डंप की गई है लाखों रुपए की बालू

यह जानकारी मिली है कि बिना रवन्ना यानी परमिट के ही प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में ट्रक सीमा में प्रवेश करते हैं और अवैध रूप से बालू गिट्टी और रेत डंप करते हैं डंप करते हैं। बड़ी हैरानी की बात है कि जिला अधिकारी प्रयास सभी मामलों की समीक्षा करते हैं लेकिन अवैध बालू माफियाओं और खनन माफिया के एजेंट के रूप में काम कर रहे खनन इंस्पेक्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है जिसको लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं।

About Author