अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

लोकसभा में राहुल की शानदार ओपनिंग:

लाचार और असहाय नजर आया सत्ता पक्ष:

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने आज लोकसभा में जिस अंदाज में सत्ता पक्ष पर हमला बोला उसे देखते हुए सत्ता पक्ष और उसके समर्थकों में हड़कंप मच गया।

राहुल गांधी ने चक्रव्यूह के बहाने जिस प्रकार देश की दुर्दशा और इसमें शामिल लोगों का नाम लेकर सत्ता पक्ष पर हमला बोला उसे सत्ता पक्ष के लोग संसद में बेचैन नजर आए। राहुल गांधी ने कहा कि हजारों साल पहले जिस तरह चक्रव्यूह रच कर अभिमन्यु को मारा गया था वही हालत आज इस समय देश के सामने है। चक्रव्यूह की तर्ज पर कमलव्यूह की रचना हुई है। पूरा देश इस चक्रव्यूह में फंस गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह उद्योगपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के अलावा मोहन भागवत और देश के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का भी नाम उन्होंने लिया और कहा कि इन लोगों के चक्रव्यूह में पूरा देश फंस गया है। उनके बयान पर सत्ता पक्ष में जबरदस्त हंगामा किया लेकिन इसका राहुल गांधी पर कोई असर नहीं पड़ा।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों ने एमएसपी की मांग की थी लेकिन इन लोगों ने तीन काले कानून ला दिए। किसानों को दिल्ली नहीं आने दिया जा रहा है वह हमसे मिलना चाहते थे लेकिन मिलने की अनुमति नहीं दी गई।

राहुल गांधी ने बजट से पहले होने वाले हलवा सेरेमनी की फोटो संसद में दिखाते हुए कहा कि 20 लोगों में सिर्फ एक ओबीसी और एक माइनॉरिटी है बाकी देश के 93% लोग सहभागिता से वंचित रखे गए हैं जिसमें दलित आदिवासी और पिछड़े लोग शामिल हैं। राहुल गांधी ने कहा कि जब भी जातिगत जनगणना की बात करता हूं तो यह लोग कांप जाते हैं लेकिन मैं यह काम करवा कर रहूंगा।

उन्होंने कहा कि मैं किसानों को इंडिया ब्लॉक की ओर से स्पष्ट करता हूं कि हर हाल में उनका मैक्सिमम सपोर्ट प्राइज मिलेगी।

आज राहुल गांधी के धुआंधार भाषण के दौरान सत्ता धारी भारतीय जनता पार्टी के लोगों की बोलती बंद रही । हल्की-फुल्की टोका टाकी के बीच राहुल गांधी धुआंधार अंदाज में दिखे जिससे भारतीय जनता पार्टी खेमे में खासी चिंता दिखाई दे रही है।

About Author