अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

ऑस्ट्रेलिया भाजपा के संस्थापक बालेश धनखड़ ने कई महिलाओं के साथ किया बलात्कार: पुलिस कर रही छापेमारी

नई दिल्ली। एक प्रमुख भाजपा कार्यकर्ता और ऑस्ट्रेलिया में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी के संस्थापक अध्यक्ष, बालेश धनखड़, जो ऑस्ट्रेलिया की हिंदू परिषद के पूर्व सहयोगी भी हैं, अब यौन उत्पीड़न के 13 मामलों, 17 मामलों में आरोपित होने के बाद मुकदमे का सामना कर रहे हैं। सहमति के बिना अंतरंग रिकॉर्डिंग, अभ्यारोप्य अपराध करने के लिए नशीले पदार्थों का उपयोग करने के छह मामले, और अभद्रता के कार्य के साथ हमला।

ऑस्ट्रेलिया में नरेंद्र मोदी की मेगा रैली के आयोजक थे बालेश धनखड़


बालेश धनखड़ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सिडनी रिसेप्शन के आयोजन में प्रमुख थे, जब 2014 में पीएम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। उन्होंने पीएम तक अपनी पहुंच का दावा किया और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पीएम मोदी के साथ तस्वीरें पोस्ट कीं, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में रिपोर्ट के अनुसार।
हिंदू काउंसिल ऑफ ऑस्ट्रेलिया की ओर से, उन्होंने सिडनी विश्वविद्यालय में इंटरफेथ सेमिनार और 2015 में एचसीए द्वारा आयोजित सिडनी हार्बर ब्रिज चढ़ाई सहित कई कार्यक्रमों में बात की। वह ऑस्ट्रेलिया में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी के नेतृत्व समूह में भी थे।


एक अखबार की रिपोर्ट में समुदाय के जाने-माने बुजुर्ग डॉ. यदु सिंह के हवाले से कहा गया है कि धनखड़ नवंबर 2014 में सिडनी में भारतीय पीएम के लिए सामुदायिक रैली आयोजित करने में शामिल थे।
“सिडनी में एक सामुदायिक समाचार पत्र ने कुछ साल पहले उसके और उसकी गतिविधियों के बारे में कई रिपोर्टें प्रकाशित कीं, लेकिन संबंधित लोगों ने खुद को बहुत खराब तरीके से संचालित किया और उन रिपोर्टों पर कोई ध्यान नहीं दिया। ये आरोप स्पष्ट रूप से गंभीर हैं और ऑस्ट्रेलियाई न्यायिक प्रक्रिया निश्चित रूप से उन्हें उचित निष्कर्ष पर ले जाएगी, ”सिंह ने बालेश धनखड़ बलात्कार के आरोप के बारे में कहा।

पुलिस ने कहा कि धनखड़ ने अलार्म घड़ी के अंदर एक कैमरे से खुद को फिल्माया, पांच महिलाओं के साथ बलात्कार किया, जिन्हें उसने हिल्टन होटल में फर्जी नौकरी के लिए साक्षात्कार देने का लालच दिया था।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि अभियोजक ने मंगलवार को मुकदमे की शुरुआत में जूरी को बताया कि धनखड़ की युवा कोरियाई महिलाओं में “विशेष रुचि” थी। उन्होंने कथित तौर पर गुमट्री पर कोरियाई-अंग्रेज़ी बोलने वालों को अनुवाद कार्य की पेशकश करने वाले विज्ञापन पोस्ट किए। उसके बाद वह उनके साथ हिल्टन होटल बार में मिलेंगे जो उनके सिडनी अपार्टमेंट के करीब था।

साक्षात्कारकर्ता के रूप में प्रस्तुत करके और उनसे झूठ बोलकर धनखड़ के पास “अपनी विशेष यौन रुचि को संतुष्ट करने की मनःस्थिति” थी “ताकि वह उन पर यौन कार्य कर सके और उनकी अंतरंग रिकॉर्डिंग कर सके – और ऐसा तब कर सके जब वे किसी के प्रभाव में थे” पदार्थ”, रिपोर्ट में कहा गया है।

You may have missed