अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

योगी आदित्यनाथ को बड़ा झटका:

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का दूसरी बार हुआ सेवा विस्तार:

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक बड़ा झटका लगा है उनके विरोध के बावजूद केंद्र सरकार ने दुर्गा शंकर मिश्रा का मुख्य सचिव के रूप में एक और सेवा विस्तार की संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को 6 माह और यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह 3-माह के सेवा विस्तार के लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है...

मुख्यमंत्री के नजदीकी कई अफसर मुख्य सचिव पद की दौड़ में थे शामिल:

उत्तर प्रदेश सरकार के अंतरंग सूत्रों का दावा है कि उत्तर प्रदेश के पांच IAS अधिकारी मुख्स सचिव बनने की रेस में शामिल हैं। उत्तर प्रदेश की दो महिला  IAS अफसर भी मुख्य सचिव बनने की प्रबल दावेदार हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव पद की रेस में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात 1987 बैच के वरिष्ठ आईएएस अफसर अरूण सिंघल का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा था।

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त और कृषि उत्पादन आयुक्त के पद पर तैनात 1988 बैच के वरिष्ठ आईएएस मनोज सिंह का कार्यकाल जुलाई 2025 में समाप्त हो रहा है। मनोज कुमार सिंह उत्तर प्रदेश  के मुख्य सचिव पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।
वहीं केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर गए सचिव डीओपीटी में तैनात 1988 बैच की वरिष्ठ आईएएस राधा एस. चौहान का कार्यकाल जून 2024 में ही पूरा हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अपर मुख्य सचिव पद पर तैनात 1989 बैच के सीनियर आईएएस एस.पी. गोयल का कार्यकाल 2027 में पूरा होगा।

About Author