अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

भ्रष्ट अधिकारी मुख्यमंत्री की भी नहीं सुनते:

राज्य मंत्री किन्नर सोनम ने लगाए गंभीर आरोप:

UP की राज्य मंत्री सोनम किन्नर का इस्तीफा, बोलीं- अधिकारी कार्यकर्ताओं की नहीं सुनते, संगठन में काम करूंगी

उत्तर प्रदेश में सियासी तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार को राज्य मंत्री (दर्जा प्राप्त) सोनम किन्नर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, सरकार की तरफ से अभी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं हुआ है। सोनम किन्नर राज्यपाल से मिलने पहुंचीं थीं। तब से ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह अपना इस्तीफा दे सकती हैं। सपा छोड़कर सोनम बीजेपी में आईं थीं।
सोनम किन्नर ने लगाए ये आरोप
सोनम किन्नर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी कोई नहीं ले रहा था, तो उसकी जिम्मेदारी मैं लेती हूं। उन्होंने कहा कि अब मैं संगठन में कार्य करूंगी, सरकार में नहीं। संगठन सरकार से बड़ा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार में बैठे अधिकारी कार्यकर्ताओं की नहीं सुनते हैं। आपको बता दें कि सोनम किन्नर हमेशा से ही अफसरशाही के खिलाफ मुखर रही हैं। मालूम हो कि सोनम किन्नर शुरू से ही योगी सरकार की बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ भी आवाज उठाती रही हैं।
अधिकारी नहीं सुनते…
सोनम किन्नर ने कहा कि अधिकारियों ने सरकार का बेड़ा गर्क कर दिया है। कुछ अधिकारी तो सीएम योगी तक की नहीं सुनते हैं। अफसरों को सिर्फ पैसा कमाने से मतलब है। उन्होंने कहा कि मैंने सीएम योगी से शिकायत कर कहा है कि मेरे विभाग में कई अफसर काम नहीं करते हैं लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई।उन्होंने मेरे बच्चे का एडमिशन करने के लिए अफसर से बोला, लेकिन वो तक नहीं हुआ। ऐसे राजा के साथ कैसे काम करूंगी, मैं इस्तीफा दूंगी और संगठन में काम करूंगी।
उन्होंने कहा कि मैं अपने विभाग तक में हो रहे भ्रष्टाचार को नहीं रोक पा रही हूं। अगर मैं जनता का काम ही नहीं करवा पाउंगी तो मेरे मंत्री पद पर बने रहने का क्या फायदा है। उन्होंने डिप्टी सीएम की बात को दोहराते हुए कहा कि संगठन सरकार से बड़ा होता है।
योगी सरकार ने सोनम किन्नर को उत्तर प्रदेश ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड (उत्तर प्रदेश किन्नर कल्याण बोर्ड) का उपाध्यक्ष बनाया था। सोनम का पूरा नाम किन्नर सोनम चिश्ती है। बताया जाता है कि वह अजमेर से संबंध रखती हैं। पिछले कई सालों से सोनम समाज में किन्नरों को बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए काम कर रही हैं।इसके अलावा वह सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी रहती हैं। आपको बता दें कि भाजपा में आने से पहले सोनम सपा के साथ थीं।

About Author