अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

🐾♨️🎪पिचकारी रंग मिठाई अबीर गुलाल प्रकार निहाल हुए दिव्यांग बच्चे: दिव्यांग बच्चों संग समाजसेवी ने खेली होली🛑🔥

एलायंस क्लब इंटरनेशनल प्रतापगढ़ के पदाधिकारी व क्लब के इंटरनेशनल डायरेक्टर समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य के नेतृत्व में गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली की खुशियां मनाने राजकीय अक्षम विद्यालय बढ़नी मोहनगंज पहुंचकर होली के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया। दिव्यांग बच्चों ने होली के गीत एवं चुटकुले सुना कर वाह वाही लूटी। क्लब की तरफ से दिव्यांग बच्चों को होली का त्यौहार मनाने में कोई कमी ना हो इसके लिए दिव्यांग बच्चों को गुझिया, मिठाई, नमकीन, पिचकारी, रंग, फल आदि उपहार दिया गया। विभिन्न होली के उपहार पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे।
क्लब के इंटरनेशनल डायरेक्टर रोशनलाल उमरवैश्य ने बताया कि 1997 से दिव्यांग बच्चों के बीच हर त्यौहार पर उन्हें कोई दिक्कत ना हो उपहार दिए जाते हैं। उसी क्रम में होली का त्यौहार यह दिव्यांग बच्चे भी बढ़ चढ़कर मनाए इसके लिए सभी उपहार देकर उनके चेहरे पर खुशियां लाने की कोशिश की गई। इन दिव्यांग बच्चों के चेहरे पर खुशी लाना ही हमारा उद्देश्य है। मैं हर त्यौहार इन दिव्यांग बच्चों के बिना नहीं मान सकता हूं। भगवान से प्रार्थना भी करता हूं कि मुझे इतनी शक्ति दे ताकि गरीब असहायों के साथ इन दिव्यांग बच्चो की पूरी सेवा कर सभी के चेहरों पर खुशी ला सकूं।
विद्यालय की तरफ से श्री नारायण जी ने सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया। इस अवसर पर परमानंद मिश्रा, शिवेश शुक्ला, श्री नारायण यादव, अनिरुद्ध तिवारी, राजेश सिंह, विनय श्रीवास्तव, सहायक अध्यापिका अमिता कुशवाहा, पूनम गुप्ता, रेखा उमरवैश्य, अर्चना खंडेलवाल, आदर्श कुमार, विवेक कुमार आदि होली का त्योहार दिव्यांग बच्चों संग मनाया।

About Author