अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

दिव्यांग जनों के पुनर्वास सहायता के लिए समाज से भी रोशन लाल को राष्ट्रीय सम्मान: हाई कोर्ट के जस्टिस ने प्रशस्ति पत्र और अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित


प्रयागराज में आयोजित दिव्यांगजन स्वाभिमान सम्मान समारोह में दिव्यांगों के सेवा में लगे देश के नाम चीन हस्तियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय न्यायमूर्ति श्री क्षितिज शैलेंद्र जी रहे। दिव्यांगों एवं समाज सेवा में देश प्रदेश में अपने कार्यों से जिले का मान बढ़ाने वाले दिव्यांगों की सेवा में दिन-रात लगे रहने वाले प्रतापगढ़ के समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य को आज माननीय न्यायमूर्ति श्री क्षितिज शैलेंद्र जी ने अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह एवं सम्मान पत्र देकर अलंकृत किया। आज के सम्मान समारोह में जम्मू, मुंबई, दिल्ली, हरियाणा आदि प्रदेश के साथ प्रतापगढ़ के वरिष्ठ समाजसेवी को राष्ट्रीय सम्मान से नवाजा गया।
इस राष्ट्रीय सम्मान की खबर पाकर रोशनलाल उमरवैश्य को बधाइयां देने वालो का ताता लगा रहा। वरिष्ठ साहित्यकार डॉ0 दयाराम मौर्य ने कहा कि आज इस राष्ट्रीय सम्मान पाकर रोशनलाल उमरवैश्य ने जिले का एक बार फिर मान बढ़ाया है। बधाई देने वालों में संतोष कुमार, छेदीलाल, देवानंद, परमानंद मिश्रा, शिवेश शुक्ला, संजय खंडेलवाल, रवि अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल, सूरज उमरवैश्य, पूनम गुप्ता, राजेश सिंह, विनय श्रीवास्तव, शाहिद जी, विवेक कुमार आदि सैकड़ो लोगों ने बधाई दी।

About Author