अवधभूमि

हिंदी न्यूज़, हिंदी समाचार

सुप्रीम कोर्ट की निष्पक्षता पर उठे सवाल:

मुख्य न्यायाधीश के आवास पर पहुंचे प्रधानमंत्री:

मुख्य न्यायाधीश की निष्पक्षता सवालों के घेरे में:

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने अमेरिका में संवैधानिक संस्थाओं की निष्पक्षता को लेकर जो आरोप लगाए थे इसकी पुष्टि होने लगी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ के आवास पर अचानक पहुंचे जहां उनका मुख्य न्यायाधीश और उनकी पत्नी ने स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां गणेश पूजा उत्सव में भाग लिया। लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद सियासी तूफान खड़ा हो गया। वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश ने प्रधानमंत्री को अपने निजी आवास पर आने की अनुमति देकर अपनी निष्पक्षता पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। प्रशांत भूषण ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश संविधान का संरक्षक होता है यदि वह इस प्रकार कार्यपालिका प्रमुख के साथ संबंध स्थापित करेगा तो सवाल खड़े होंगे।

सुप्रीम कोर्ट की एक अन्य वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह ने भी मुख्य न्यायाधीश के आचरण पर सवाल उठाए और उन्होंने कहा कि मुख्य न्यायाधीश और सुप्रीम कोर्ट की निष्पक्षता सार्वजनिक रूप से धूमिल हो गई है।

इस बीच महाराष्ट्र में शिवसेना ठाकरे गुट के नेता संजय रावत ने कहा है कि महाराष्ट्र में 3 वर्ष से अवैध सरकार चल रही है और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस तारीख पर तारीख दे रहे हैं। यह वीडियो देखने के बाद पता चला कि हमें न्याय क्यों नहीं मिला। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत क्यों नहीं मिल रही है अब इसका भी पता चल गया है।

फिलहाल अभी तक भारतीय जनता पार्टी की ओर से तथा सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

About Author